Move to Jagran APP

हरिद्वार: लंढौरा में प्रसव के दौरान गर्भस्थ शिशु की मौत, स्वजन का हंगामा

प्रसव के दौरान एक गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई है। महिला चिकित्सक पर लापरवाही से प्रसव कराने का आरोप लगाते हुए स्वजन ने जमकर हंगामा किया। मृत शिशु का एक हाथ नहीं है। आरोप है कि महिला चिकित्सक की लापरवाही से शिशु का शरीर से हाथ अलग हुआ है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 03:44 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 03:44 PM (IST)
हरिद्वार: लंढौरा में प्रसव के दौरान गर्भस्थ शिशु की मौत, स्वजन का हंगामा
महिला चिकित्सक पर लापरवाही से प्रसव कराने का आरोप लगाते हुए स्वजन ने जमकर हंगामा किया।

संवाद सूत्र, लंढौरा : प्रसव के दौरान एक गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई है। महिला चिकित्सक पर लापरवाही से प्रसव कराने का आरोप लगाते हुए स्वजन ने जमकर हंगामा किया। मृत शिशु का एक हाथ नहीं है। स्वजन का आरोप है कि महिला चिकित्सक की लापरवाही से शिशु का शरीर से हाथ अलग हुआ है। इसी कारण शिशु की मौत हुई है। स्वजन के हंगामे के बाद महिला चिकित्सक ने शिशु का हाथ लौटा दिया। पुलिस शिशु के शव का पोस्टमार्टम करा रही है। महिला के पेट में दो बच्चे थे। प्रसव के दौरान एक नवजात का जन्म सामान्य तरीके से हो गया।

loksabha election banner

लंढौरा स्थित एक निजी नर्सिंगहोम में शुक्रवार रात को मोहल्ला बाहर किला निवासी अफजाल की पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई। इस पर अफजाल अपनी पत्नी को प्रसव के लिए कस्बा स्थित एक निजी नर्सिंग होम में ले गया। स्वजन का कहना है कि एक बच्चे की सामान्य डिलीवरी होने के बाद चिकित्सक ने बताया कि दूसरे बच्चे के लिए आपरेशन होगा। इसलिए वह महिला को किसी अन्य अस्पताल में ले जाएं। इस पर वह महिला को रुड़की लाए। यहां एक अस्पताल में महिला का आपरेशन हुआ। बच्चा मरा हुआ था। नवजात का एक हाथ भी नहीं था। चिकित्सक ने उन्हें बताया कि बच्चे का हाथ शरीर से अलग हुआ है। सामान्य डिलीवरी कराने के लिए बच्चे को खींचा गया है। इसी के चलते ऐसा हुआ है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: चार और पांच दिसंबर को होगी संयुक्त परीक्षा, चयन आयोग ने जारी किए प्रवेश पत्र; ऐसे करें डाउनलोड

यह बात सुनकर स्वजन वापस लंढौरा स्थित उसी नर्सिंग होम पर पहुंचे। उन्होंने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद महिला चिकित्सक ने नवजात का हाथ स्वजन को दे दिया। अफजाल का आरोप था कि डिलीवरी के दौरान महिला चिकित्सक ने लापरवाही बरती है। इसी के चलते उसके बच्चे की मौत हुई है। बच्चे का हाथ शरीर से अलग हुआ है। महिला के पति ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस नवजात शिशु के शव का पोस्टमार्टम करा रही है। लंढौरा चौकी प्रभारी उमेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- Coronavirus New Variant: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को देख दून में प्रशासन अलर्ट, लोग बेपरवाह; 37 के चालान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.