Move to Jagran APP

रोजगार व आर्थिक विकास को प्रगति दे टीएचडीसी

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष व प्रबंधन निदेशक विजय गोयल ने केंद्रीय विद्युत नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से मुलाकात कर टीएचडीसी के विभिन्न परियोजनाओं और उनकी प्रगति की जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 07:25 PM (IST)
रोजगार व आर्थिक विकास को प्रगति दे टीएचडीसी
रोजगार व आर्थिक विकास को प्रगति दे टीएचडीसी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

loksabha election banner

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष व प्रबंधन निदेशक विजय गोयल ने केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से मुलाकात कर टीएचडीसी के विभिन्न परियोजनाओं और उनकी प्रगति की जानकारी दी।

मंगलवार को नई दिल्ली में विद्युत मंत्रालय में हुई मुलाकात में टीएचडीसीआइएल के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक विजय गोयल ने केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह को निगम की प्रमुख गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। बताया कि टीएचडीसीआइएल टिहरी बांध एवं एचपीपी (1000मेगावाट), कोटेश्वर एचईपी (400 मेगावाट), गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट एवं द्वारका में 63 मेगावाट की पवन विद्युत परियोजनाओं, उत्तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट की ढुकवां लघु जल विद्युत परियोजना व कासरगाड केरल में 50 मेगावाट की सौर परियोजना के साथ टीएचडीसीआईएल की कुल संस्थापित क्षमता 1587 मेगावाट हो गई है।

टीएचडीसी के निदेशक (तकनीकी) आरके विश्नोई ने केंद्रीय मंत्री को 1320 मेगावाट की खुर्जा सुपर थर्मल पॉवर परियोजना के निर्माण में हुई प्रगति के साथ-साथ सौर ऊर्जा परियोजना, पवन और लघु जल विद्युत परियोजनाओं की प्रगति के बारे में बताया। कैबिनेट मंत्री आरके सिंह ने कहा कि टीएचडीसी को उत्तराखंड के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों में भी अपनी भौगोलिक उपस्थिति का विस्तार करना चाहिए। काबीना मंत्री ने यह भी रेखांकित किया कि रोजगार और व्यापक आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी को उत्तराखंड और अन्य जल विद्युत की संभावना युक्त राज्यों में और अधिक परियोजनाओं का अधिग्रहण करने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। इस अवसर पर निदेशक (वित्त) जे बेहेरा भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.