Move to Jagran APP

पदोन्नति में आरक्षण पर उचित समय पर निर्णय होगा : डॉ. गहलोत

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. थावर चंद गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर सरकार उचित समय पर उचित निर्णय लेगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 07:43 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 08:50 PM (IST)
पदोन्नति में आरक्षण पर उचित समय पर निर्णय होगा : डॉ. गहलोत
पदोन्नति में आरक्षण पर उचित समय पर निर्णय होगा : डॉ. गहलोत

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश में चल रहे पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र की भी पूरी नजर है। राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान (एनआइईपीवीडी)में छात्रावास और दिव्य पथ के उद्घाटन के लिए पहुंचे सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. थावर चंद गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर सरकार उचित समय पर उचित निर्णय लेगी।

loksabha election banner

गहलोत बोले कि पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। इतना जरूर कहना चाहूंगा कि, भारत सरकार पिछड़े वर्ग, एससी, एसटी के आरक्षण के प्रति संकल्पित है। दिल्ली में भड़के दंगों पर उन्होंने कहा कि हिंसा किसने की इसकी जांच हो रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है। इससे पहले किसी को बिना आधार के दोषी ठहराना ठीक नहीं।

हिंसा काबू नहीं करने पर सरकार का बचाव करते हुए गहलोत ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा तो हिंसा का ठीकरा बीजेपी के सर फोड़ रही है। विपक्ष निराधार बातें कह कर सरकार को बदनाम कर रहा है। लेकिन गृहमंत्री अमित शाह हर पहलू पर खरे उतरे हैं। हिंसा पर वह पूरी नजर रखे हैं और स्थिति को काबू करने के लिए वह पर्याप्त कदम उठा रहे हैं।

गहलोत ने एनआइईपीवीडी में बने छात्रावास का किया उद्घाटन

राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान (एनआइईपीवीडी) में गुरुवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. थावर चंद गहलोत ने परिसर में बने छात्रावास, दिव्य पथ समेत अन्य कई निर्माणों का उद्घाटन किया। साथ ही संस्थान और शिक्षकों की विभिन्न पुस्तकों को उद्घाटन भी किया।

गुरुवार को एनआइईपीवीडी के मुख्य गेट से पर ही बने दिव्य पथ का उद्घाटन करने के बाद संस्थान की मुख्य बिल्डिंग में बने चंद्र द्वार और अरुण द्वार का शुभारंभ किया वहीं दो छात्रावासों का लोकार्पण भी किया। कहा कि एनआइईपीवीडी में पिछले पांच सालों में ऐतिहासिक काम करते हुए शानदार प्रगति की है। कहा कि यह गर्व की बात है कि संस्थान में देश भर के दिव्यांगों की सुविधाओं को लेकर विभिन्न कल्याणकारी कार्य किए जा रहे हैं। उद्घाटन के समय संस्थान के निदेशक प्रो. नचिकेता राउत ने गहलोत को परिसर में बने चित्रों के माध्यम से गुरु द्रोण से देहरादून का रिश्ता और दून के द्रोण नगरी से देहरादून के बनने का पूरा इतिहास बताया। 

निदेशक ने केंद्रीय मंत्री को संस्थान में दिव्यांग छात्रों को दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं और सुरक्षा कार्यों की जानकारी भी दी। कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य, उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, महिला एंव बाल विकास मंत्री रेखा आर्य, मसूरी विधायक गणेश जोशी, विधायक खजान दास, विधायक सुरेश राठौर,  भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, संस्थान के पीआरओ योगेश अग्रवाल  समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर बोले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सीएए पर पीछे नहीं हटेगी सरकार

इनका हुआ उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री डॉ. थावर चंद गहलोत ने गुरुवार को एनआईवीएच परिसर में बने अरुण द्वार, दिव्यकला दीर्घा, फिट इंडिया दिव्यपथ और संवेदी उद्यान का उद्घाटन किया। साथ ही डॉ. भीमराव आंबेडर छात्रावास और सावित्री बाई फुले छात्रावास का लोकार्पण भी किया। इसके अलावा संस्थान की वार्षिक पत्रिका समेत अन्य कई पुस्तकों का विमोचन भी उन्होंने किया।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बीएसएनल एफटीटीएच एवं वाईफाई सेवाओं का किया लोकार्पण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.