Move to Jagran APP

थराली में संजीवनी का काम करेगी कर्नाटक में भाजपा की जीत

कर्नाटक चुनाव में भाजपा को जो संजीवनी मिली उसका उपयोग विधानसभा की थराली सीट के उपचुनाव में होगा, साथ ही आने वाले निकाय चुनावों में भी पार्टी मार्ग प्रशस्त करेगी।

By Edited By: Published: Wed, 16 May 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 17 May 2018 05:04 PM (IST)
थराली में संजीवनी का काम करेगी कर्नाटक में भाजपा की जीत
थराली में संजीवनी का काम करेगी कर्नाटक में भाजपा की जीत

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: भारतीय जनता पार्टी को कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में मिली सफलता उत्तराखंड के लिहाज से भी कई मायनों में बेहद खास है। विधानसभा की थराली सीट के उपचुनाव में यह संजीवनी का काम करेगी तो आने वाले निकाय चुनावों में भी पार्टी का मार्ग प्रशस्त करेगी। इसे देखते हुए भाजपा नेतृत्व भी खासा उत्साहित है। उसका दावा है कि न सिर्फ थराली बल्कि निकाय व पंचायत, बल्कि 2019 के लोस चुनाव में भी राज्य में भाजपा अपना परचम लहराएगी। 

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली भाजपा सत्तारूढ़ होने के बाद पहली मर्तबा उपचुनाव के जरिये जनता की अदालत में है। हालांकि, इस उपचुनाव में जीत के लिए पार्टी नेतृत्व जीतोड़ कोशिशों में जुटा है, लेकिन हाल में पार्टी को टिकट वितरण में अंतरविरोध भी झेलना पड़ा। 

ये बात अलग है कि बागी तेवर अपनाने वाले दो नेताओं को मनाने में पार्टी सफल रही है और ये प्रचार में भी जुट गए हैं। भले ही भीतरी झंझावातों को पार्टी नेतृत्व ने थाम लिया हो, फिर भी किंतु-परंतु कम नहीं है। वजह ये कि इस उपचुनाव को एक प्रकार से प्रदेश सरकार के सालभर के कामकाज को जनता की कसौटी पर खरा उतरने से जोड़कर भी देखा जा रहा है। 

ऐसे में भाजपा को यह सीट अपने पास रखना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। ऐसे में भाजपा नेतृत्व कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है और पूरा संगठन वहां जुट गया है। इस सबके बीच मंगलवार को आए कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली सफलता से राज्य में भी पार्टी को चहचहाने का भी मौका मिल गया। 

माना जा रहा कि कर्नाटक में भाजपा के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के जनादेश का यहां भी असर पड़ेगा। बताया गया कि इस सिलसिले में प्रचार की रणनीति पर भी गहनता से मंथन चल रहा है। अब देखना होगा कि भाजपा संगठन उपचुनाव में इसका कितना फायदा उठा पाता है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के मुताबिक कर्नाटक जैसी सफलता उत्तराखंड में भी भाजपा को मिलने जा रही है। न सिर्फ थराली उपचुनाव बल्कि आने वाले निकाय, पंचायत और 2019 के लोकसभा चुनावों में उत्तराखंड में भाजपा का परचम लहराएगा।

यह भी पढ़ें: बोले हरीश रावत, एंटी इनकमबेंसी को मात नहीं दे पाई कांग्रेस

यह भी पढ़ें: कर्नाटक जीत ने दिए संकेत कि 2019 में जनता क्या चाहती है: सीएम  

यह भी पढ़ें: हरीश रावत की निराशा का कारण पूरा प्रदेश जानता है: मुन्‍ना सिंह चौहान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.