Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में कई साल रहा था आतंकी इदरीश, अब करीबियों की कुंडली खंगाल रहा खुफिया तंत्र

खुफिया तंत्र इस बात का पता लगा रहा है कि आतंकवादी ने किसी छात्र को गुमराह तो नहीं किया।इदरीश ने 2017 से 2021 तक देहरादून के सेलाकुई स्थित एक कालेज से होटल मैनेजमेंट की बैचलर डिग्री ली थी।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 08:41 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 08:41 AM (IST)
उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में कई साल रहा था आतंकी इदरीश, अब करीबियों की कुंडली खंगाल रहा खुफिया तंत्र
आतंकवादी इदरीश अहमद के करीबियों की कुंडली खंगालने में जुटा खुफिया तंत्र

जागरण संवाददाता, देहरादून: खुफिया तंत्र कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए आतंकवादी इदरीश अहमद के करीबियों की कुंडली खंगालने में जुटा है। इदरीश ने 2017 से 2021 तक देहरादून के सेलाकुई स्थित एक कालेज से होटल मैनेजमेंट की बैचलर डिग्री ली थी। उसके बैच में 60 छात्र थे, लेकिन इनमें कुछ ऐसे थे, जिनके आतंकवादी इदरीश अहमद से करीबी संबंध थे।

loksabha election banner

आतंकवादी इदरीश अहमद डार ने चार साल देहरादून में पढ़ाई की

कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए आतंकवादी इदरीश अहमद डार ने चार साल देहरादून में पढ़ाई की। वर्ष 2021 में उसने सेलाकुई स्थित एक शिक्षण संस्थान से होटल मैनेजमेंट में स्नातक किया था। इसके बाद वह कश्मीर चला गया। इसके बाद उसका देहरादून में किसी से संपर्क नहीं हुआ। वहीं अब तक यह बात पुख्ता नहीं हो पाई कि वह पहले से ही आतंकवादी संगठनों से जुड़ा हुआ था, या फिर यहां से जाने के बाद शामिल हुआ।

खुफिया तंत्र के हाथ अब तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं लग पाई

खुफिया तंत्र इस बात का पता लगा रहा है कि आतंकवादी ने किसी छात्र को गुमराह तो नहीं किया। हालांकि खुफिया तंत्र के हाथ अब तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं लग पाई है। आतंकवादी का संबंध देहरादून से जुडऩे के बाद खुफिया तंत्र उन कालेजों को भी चिह्नित कर रहा है। जहां पर कश्मीरी छात्र पढ़ रहे हैं। इसके अलावा सेलाकुई के जिस कालेज से इदरीश ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है, वहां भी काफी कश्मीरी छात्र होने की सूचना है।

सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया था

बीते सोमवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक इदरीश अहमद डार भी था। जिसने देहरादून से पढ़ाई की थी। आतंकवादी इदरीश अहमद का कनेक्शन जैसे ही देहरादून से जुड़ा तो खुफिया तंत्र भी सतर्क हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.