देहरादून, जेएनएन। Containment Zones कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते जिन इलाकों को पाबंद कर कंटेनमेंट जोन बनाया गया था, वहां प्रभावी सर्विलांस के चलते नए केस आने बंद हो गए हैं। इसके चलते बुधवार को 10 इलाकों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया। हालांकि, चार नए कंटेनमेंट जोन भी अस्तित्व में आए। अब जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 44 से घटकर 38 रह गई है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक लोअर नेहरू ग्राम (देवाशीष एन्क्लेव), प्रताप रोड भारूवाला ग्रांट, 19/2 लेन-दो तेगबहादुर रोड, जी-20 रेसकोर्स, सी-57 नेहरू कॉलोनी, 576 सी टपकेश्वर कॉलोनी, अपर नेहरू ग्राम (डांडी), राजेश्वरनगर फेज-पांच, डोईवाला में वार्ड-11 का पाल मोहल्ला, क्षेत्री मोहल्ला का कंटेनमेंट जोन समाप्त कर दिया गया है। हालांकि, यहां अभी निगरानी जारी रहेगी। उधर, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद चमन विहार की लेन-पांच का आंशिक भाग, नया गांव हाथीबड़कला, 14 बीघा, न्यू कैंट रोड (आइसीआइसीआइ बैंक के पास), मसूरी में आइटीएम लंढौर कैंट के एक भाग को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। प्रशासन के अग्रिम आदेश तक यहां के व्यक्ति बाहरी क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। जरूरत की वस्तुओं की आपूर्ति जिला प्रशासन सुनिश्चित करेगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में 24 घंटे में कोरोना से 18 मरीजों की हुई मौत, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 530 पर

116 आइसीयू बेड रिक्त

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि आइसीयू बेड की रोजाना की स्थिति अपडेट की जाती रहे। जिलाधिकारी ने बताया कि बुधवार तक कोरोना के नए मरीजों के लिए 116 बेड रिक्त थे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 1069 नए मामले, 18 संक्रमितों की मौत

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस