Move to Jagran APP

SDRF को मलबे में मिले आठ लाख रुपये और जेवर, देवप्रयाग में बादल फटने से बही थीं कई दुकानें

देवप्रयाग बाजार में आई दैवीय आपदा में आइटीआइ भवन और दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा है। एसडीआरएफ की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन में जुटी है। टीम को बुधवार को मलबे में आठ लाख रुपये की नकदी और सोने-चांदी के जेवर मिले जिन्हें उनके स्वामियों को लौटा दिया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 10:45 PM (IST)
SDRF को मलबे में मिले आठ लाख रुपये और जेवर, देवप्रयाग में बादल फटने से बही थीं कई दुकानें
SDRF को मलबे में मिले आठ लाख रुपये और जेवर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। टिहरी जिले के देवप्रयाग बाजार में आई दैवीय आपदा में आइटीआइ भवन और दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा है। एसडीआरएफ की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन में जुटी है। टीम को बुधवार को मलबे में आठ लाख रुपये की नकदी और सोने-चांदी के जेवर मिले, जिन्हें उनके स्वामियों को लौटा दिया गया। 

loksabha election banner

महामारी हो या दैवीय आपदा का कहर एसडीआरएफ के जांबाज हर पल मुस्तैदी से राहत कार्य में जुटे हैं। बीते रोज देवप्रयाग में बादल फटने की घटना से बाजार में भारी मात्रा में मलबे का भराव हो गया था। साथ ही आइटीआइ का एक भवन और कई दुकानें भी इसकी जद में आ गए थे। वर्तमान में प्रदेश में कोविड कर्फ्यू लागू होने के कारण बाजार में आमजन की आवाजाही नहीं थी, जिससे बादल फटने पर जन हानि नहीं हुई, लेकिन दुकानों का सामान इसकी चपेट में आ गया। 

घटना की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की एक टीम तत्काल ही सर्चिंग और बचाव कार्य के लिए ऋषिकेश से देवप्रयाग को रवाना हो गई थी। घटना में कोई जनहानि नही हुई हो इसकी आशंकाओं को समाप्त करने और एहतियात के तौर पर सर्चिंग की गई। टीम ने एक ज्वेलर्स की तिजोरी को मलवे से बाहर निकाला, जब तिजोरी को व्यवसायी और पुलिस के समक्ष खोला गया तो उसमें से आठ लाख रुपये नकद और सोने-चांदी के जेवर बरामद हुए, जिन्हें सिविल पुलिस के माध्यम से स्वर्णकार को वापस किया गया।

यह भी पढ़ें- Tehri Cloudburst: टिहरी में फटा बादल, आइटीआइ भवन और 10 दुकानें ध्वस्त; बाजार बंद होने से टला बड़ा हादसा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.