देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह की नई टीम का गठन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद होगा। प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नई कार्यकारिणी की सूची कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपी जा चुकी है। वहीं,  नई टीम के अस्तित्व में आने से पहले ही सोशल मीडिया में प्रदेश में कांग्रेस के भीतर बदलाव की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। 

प्रदेश कांग्रेस की मौजूदा कमेटी को जल्द भंग किया जा सकता है। प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन जल्द किए जाने के संकेत हैं। पहले यह कार्य दीपावली के बाद होना था, लेकिन त्रिस्तरीय पंचायतों के अंतिम चरण के चुनाव को देखते हुए इसे टाल दिया गया। 

प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए चुनाव सात नवंबर को होंगे। इसी दिन चुनाव परिणाम भी घोषित किए जाएंगे। दरअसल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह करीब ढाई साल बाद भी अपनी नई टीम गठित नहीं कर सके हैं। प्रदेश कांग्रेस की नई टीम का गठन बार-बार टलता रहा है। 

अब पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर नई कार्यकारिणी की घोषणा हाईकमान की ओर से की जा सकती है। प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नई कार्यकारिणी को अनुमोदन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपा जा चुका है। प्रदेश कांग्रेस की नई कमेटी लंबी-चौड़ी होगी। यह संख्या 150 के इर्द-गिर्द रहने जा रही है। 

टीम प्रीतम में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय समेत दिग्गज नेताओं के समर्थकों को तरजीह मिल सकती है। वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नई टीम को सभी की सहमति से आकार देने की कोशिश की गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अगले तीन-चार दिन बाद दिल्ली का रुख कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनावः नाम वापसी के बाद सात ब्लाक प्रमुख निर्विरोध हुए निर्वाचित

संपर्क करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि नई कार्यकारिणी पंचायत चुनाव के बाद घोषित की जा सकती है। उधर, सोशल मीडिया पर प्रदेश में कांग्रेस के भीतर बड़े बदलाव की चर्चाओं को भी हवा दी जा रही है। हरियाणा की तर्ज पर उत्तराखंड में भी प्रदेश संगठन के साथ ही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को बदलने की चर्चाएं हैं। संपर्क करने पर कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी राजेश धर्माणी ने कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चाएं चलती रहती हैं। इनमें सत्यता नहीं होती।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ उपचुनावः भाजपा को वॉकओवर नहीं देगी कांग्रेस, अंजु लुंठी पर खेलेगी दांव

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप