Move to Jagran APP

अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा की संपत्ति की धोखाधड़ी की जांच के लिए टीम गठित Dehradun News

अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिम्बेट की संपत्ति को लेकर हुई सवा छह करोड़ रुपये की ठगी के मामले की जांच सीओ डालनवाला की अगुवाई में गठित तीन सदस्यीय टीम करेगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 01:58 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 01:58 PM (IST)
अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा की संपत्ति की धोखाधड़ी की जांच के लिए टीम गठित Dehradun News
अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा की संपत्ति की धोखाधड़ी की जांच के लिए टीम गठित Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। बालीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिम्बेट की संपत्ति को लेकर हुई सवा छह करोड़ रुपये की ठगी के मामले की जांच सीओ डालनवाला की अगुवाई में गठित तीन सदस्यीय टीम करेगी। एसएसपी ने इस बाबत सोमवार को आदेश जारी कर सीओ को जांच ग्रहण करने का आदेश जारी कर दिया।

loksabha election banner

बता दें कि ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर इन्फ्रास्ट्रक्चर डॉ. सुभाष गुप्ता निवासी वैल रोड क्लेमेनटाउन की ओर दिनेश जुयाल निवासी सोसायटी एरिया के खिलाफ शनिवार को ठगी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। दरअसल, दिनेश जुयाल ने जिस संपत्ति को सुभाष गुप्ता को बेचने के लिए एग्रीमेंट किया था। संपत्ति अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिम्बेट की है। मधुसूदन बिम्बेट का इसी साल जनवरी में निधन हो चुका है। संपत्ति पर मालिकाना हक को लेकर अमृता सिंह और उनकी मौसी ताहिरा बिम्बेट की ओर से सिविल वाद दाखिल किया गया है। 

सुभाष गुप्ता का आरोप है कि दिनेश जुयाल ने इसी साल अप्रैल महीने में बताया था संपत्ति को बेचने के लिए उसका ताहिरा बिम्बेट से एग्रीमेंट हुआ है। उसकी बातों में आकर सुभाष ने दिनेश जुयाल को सवा छह करोड़ रुपये दे दिए, लेकिन जब काफी दिनों तक रजिस्ट्री नहीं हुई तो सुभाष गुप्ता ने ताहिरा बिम्बेट से संपर्क किया। ताहिरा ने बताया कि संपत्ति बेचने को लेकर उनका किसी से अनुबंध नहीं हुआ है। इसके बाद सुभाष गुप्ता ने दिनेश जुयाल से रकम वापस करने को कहा, लेकिन महीनों गुजर जाने के बाद जब उन्होंने रकम नहीं लौटाई तो सुभाष गुप्ता ने एसआइटी भूमि से शिकायत की।

यह भी पढ़ें: साइबर जालसाज ने चिकित्सक के खाते से 50 हजार रुपये उड़ाए Dehradun News

एसआइटी की जांच के बाद मामले में क्लेमेनटाउन पुलिस ने दिनेश जुयाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि जांच सीओ डालनवाला जया बलूनी को सौंपी गई है। उनके साथ टीम में एसआइएस प्रभारी इंस्पेक्टर चंद्रभान अधिकारी, एसओ वसंत विहार नत्थीलाल उनियाल व क्लेमेनटाउन थाने के एसआई सुनील कुमार को भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा की संपत्ति को लेकर 6.25 करोड़ की ठगी Dehradun News 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.