ऋषिकेश, जेएनएन। राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय गंगा भोगपुर में गणित विषय के शिक्षक डॉ. अतुल बमराड़ा का चयन अमेरिकन जर्नल के रिव्यू पैनल के लिए हुआ है। उनका चयन ई-बिजनेस के क्षेत्र में अग्रणी शोध के लिए प्रसिद्ध इंटरनेशनल जर्नल ऑफ ई-बिजनेस रिसर्च के संपादक मंडल ने किया। 

डॉ. बमराड़ा ने बताया कि बीते 15 वर्षों से वह ई-बिजनेस के विभिन्न आयामों पर शोध पत्रों के प्रकाशन और समीक्षक मंडल में सहयोग कर रहे थे। इसके चलते उन्हें इस प्रतिष्ठित जर्नल के संपादक मंडल की ओर से पैनल के लिए चयनित किया गया। बताया कि जर्नल के संपादक मंडल में डिकिंसन विश्वविद्यालय अमेरिका में कार्यरत जेफ्रे सूके अलावा बीजिंग विश्वविद्यालय चीन, साउथ इलिनियोस विश्वविद्यालय अमेरिका, राष्ट्रीय शोध परिषद इटली और ड्रेक विश्वविद्यालय अमेरिका के प्रोफेसर व वैज्ञानिक शामिल हैं। 

बमराड़ा ने बताया कि वर्तमान में वह ई-बिजनेस के अलावा शैक्षिक तकनीकी, साइबर क्रिमिनोलॉजी, अध्यापक शिक्षा और इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग विषयों पर भी शोध कर रहे हैं। उन्होंने इन विषयों से जुड़े 40 से अधिक शोधपत्र और तीन पुस्तकें प्रकाशित करवाने में भी सफलता हासिल की है। उधर, गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर के शिक्षा शास्त्र विभाग के आचार्य प्रो. एके नौटियाल और डायट पौड़ी के प्रवक्ता जगमोहन कठैत ने बमराड़ा की इस उपलब्धि पर खुशी का इजहार किया। 

यह भी पढ़ें: रूस में आयोजित अंतरराष्ट्रीय वॉलंटियर फोरम में प्रतिभाग कर लौटी अंकिता

 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस