Move to Jagran APP

यौन शोषण में एनआइवीएच का संगीत शिक्षक गिरफ्तार

राजपुर पुलिस ने छात्रों का यौन शोषण करने के आरोपित राष्ट्रीय दृष्टिबाधितार्थ संस्थान (एनआइवीएच) के संगीत शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 10:24 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 05:07 PM (IST)
यौन शोषण में एनआइवीएच का संगीत शिक्षक गिरफ्तार
यौन शोषण में एनआइवीएच का संगीत शिक्षक गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन]: छात्रों का यौन शोषण करने के आरोपित राष्ट्रीय दृष्टिबाधितार्थ संस्थान (एनआइवीएच) के संगीत शिक्षक को राजपुर पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। 

loksabha election banner

बीती 17 मई को एनआइवीएच में अध्ययनरत एक छात्र के पिता ने उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत की थी कि उनके बेटे का यौन शोषण किया जा रहा है। आरोप संस्थान के संगीत शिक्षक रमेश चंद्र कश्यप पर लगाया था।  19 मई को आयोग की सदस्य शारदा त्रिपाठी ने एनआइवीएच का भ्रमण किया और छात्रों के बयान लेने के साथ आरोपित शिक्षक से भी पूछताछ की थी। 

शिकायत की पुष्टि होने पर आयोग ने संस्थान प्रशासन को इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। संस्थान स्तर पर इस मामले की जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद एसएसपी निवेदिता कुकरेती के निर्देश पर आरोपित शिक्षक पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इधर, मुकदमा दर्ज होने के दिन ही आरोपित शिक्षक को संस्थान ने निलंबित भी कर दिया था। मगर पुलिस आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार करने से बच रही थी। हालांकि उसके शहर छोड़ने पर रोक लगा दी गई थी।

पुलिस का कहना था कि पीड़ि‍त छात्रों के बयान दर्ज करने और शिक्षक पर लगे आरोपों की प्रारंभिक तौर पर पुष्टि हो जाने के बाद ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी। एसओ राजपुर अरविंद सिंह ने बताया कि पीड़ि‍त छात्रों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। जिसके आधार पर सोमवार शाम को आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: रिश्ते के चाचा ने लूटी नाबालिग भतीजी की अस्मत, मुकदमा

यह भी पढेें: चार साल के मासूम से कुकर्म के आरोप में रिटायर्ड बैंक मैनेजर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: खेत में कूड़ा डालने गई महिला से दो भाइयों ने किया दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.