देहरादून, [जेएनएन]: तनुष क्रिकेट ऐकेडमी ने तनुष गुसाईं के रिकॉर्ड 297 रन की बदौलत 71वीं जिला क्रिकेट में दून स्टेनर्स को 475 रन से करारी शिकस्त दी है। जिला क्रिकेट लीग के इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी ने 297 रन की पारी खेली है। वहीं लीग के दूसरे मुकाबले में युवा वर्ल्ड बैंक की टीम ने सेन क्रिकेट ऐकेडमी को तीन विकेट से हराया।

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में खेले गए मैच में तनुष क्रिकेट ऐकेडमी का मुकाबला दून स्टेनर्स के साथ था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी तनुष ऐकेडमी की टीम ने निर्धारित 40 ओवर में 540 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से तनुष ने मात्र 128 गेंदों में 31 चौके और 22 छक्कों के दम पर शानदार 297 रन बनाए। दून स्टेनर्स की ओर से दीपक पंवार ने तीन विकेट लिए। जवाबी बल्लेबाजी करने उतरी दून स्टेनर्स की पूरी टीम 17 ओवर में मात्र 65 रन पर सिमट गई। टीम की ओर से दीपक पंवार ने सर्वाधिक 20 रन बनाए। जबकि, तनुष की ओर से पवन सुंद्रियाल ने तीन विकेट झटके।

वहीं दूसरा मुकाबला स्पोर्ट्स कॉलेज में सेन क्रिकेट ऐकेडमी और युवा वर्ल्ड बैंक के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सेन क्रिकेट ऐकेडमी ने 22.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 107 रन बनाए। युवा बैंक की ओर से मनोज व चंद्रप्रकाश ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी युवा वर्ल्ड बैंक की टीम ने 23.1 ओवर में 108 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। टीम की ओर से कैलाश ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। जबकि सेन ऐकेडमी की ओर से चंदन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड जोन के आठ खिलाड़ी उप्र ट्रायल के लिए चयनित

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय विद्यालयी बॉक्सिंग में उत्तराखंड के 12 पदक पक्के 

यह भी पढ़ें: बॉक्सिंग में उत्तराखंड व हरियाणा के मुक्केबाजों का दबदबा

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस