जागरण संवाददाता, देहरादून : एमकेपी पीजी कालेज की ओर से आयोजित आनलाइन राष्ट्रीय चित्रकार प्रतियोगिता में देशभर के प्रतिभावान युवा प्रतिभाग कर रहे हैं। मंगलवार को 75 प्रतिभागियों ने अपना हुनर दिखाया। 26 जनवरी से शुरू हुई यह प्रतियोगिता चार फरवरी तक चलेगी। प्रतियोगिता संयोजक व एमकेपी की शिक्षक डा. ऋचा काम्बोज ने बताया कि कालेज ने संस्कार भारती उत्तराखंड के सहयोग से यह प्रतियोगिता आयोजित की है। भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देशभर में स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

इसी क्रम में इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में युवा कलाकारों की संख्या भी 75 रखी गई है। ये प्रतिभावान युवा कलाकार अपने हुनर का व्याख्यान कर रहे हैं। बुधवार को इस आनलाइन प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय, नई दिल्ली सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रो. हर्षवर्धन शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम में भारत माता और सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी गई। सरस्वती वंदना का गायन कुमारी वैदेही खंडूड़ी ने किया। शिविर के समन्वयक प्रो. सरोज रानी, संतोष साहनी, डा. बिंदु अवस्थी, डा. अलका आर्य, डा. एकता बिष्ट, डा. वंदना शर्मा, डा. रिंपी अग्रवाल आदि का विशेष सहयोग रहा।

यह भी पढ़ें- उत्तरांचल उत्थान परिषद को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय सम्मान से किया सम्‍मानित

बाबा दीप सिंह का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया

 छबील बाग स्थित गुरुद्वारा में शहीद बाबा दीप सिंह का जन्मोत्सव श्रद्धा एवं उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस मौके पर कथावाचक रोहताश सिंह ने शहीद बाबा दीप सिंह के बारे में संगत को विस्तार से बताया। ग्रंथी मदन सिंह, गुरबचन सिंह, सतवंत सिंह ने गुरुवाणी से संगत को निहाल किया। संगत ने भंडारे में प्रसाद भी ग्रहण किया। इस अवसर पर विक्रम सिंह, मङ्क्षहदर सिंह, नोखा सिंह आदि मौजूद रहे।

वहीं राजपुर रोड विधायक खजानदास ने भी छबील बाग गुरुद्वारा जाकर माथा टेका। उन्होंने सभी को बाबा दीप सिंह के जन्मोत्सव पर बधाई दी। इस दौरान रेसकोर्स पार्षद देवेंद्र पाल सिंह मोंटी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- हजारों कर्मचारी ट्विटर पर उठाएंगे पुरानी पेंशन बहाली की मांग

Edited By: Sumit Kumar