Move to Jagran APP

पुलिस लूट कांड के आरोपितों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार, जानिए पूरा मामला

लूट कांड के आरोपित पुलिसकर्मियों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई अंतिम दौर में चल रही है। पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने इस कार्रवाई के बारे में जानकारी ली।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 05:05 PM (IST)
पुलिस लूट कांड के आरोपितों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार, जानिए पूरा मामला
पुलिस लूट कांड के आरोपितों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार, जानिए पूरा मामला

देहरादून, जेएनएन। चर्चित पुलिस लूट कांड के आरोपित पुलिसकर्मियों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई अंतिम दौर में चल रही है। मंगलवार को पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने इस पूरे प्रकरण में कार्रवाई के बारे में आइजी गढ़वाल से जानकारी ली। अब तक कार्रवाई पूर्ण न होने का कारण पूछा और जल्द कार्रवाई पूरी करने के निर्देश भी दिए। इसको लेकर अंदर खाने पुलिसकर्मियों के जल्द बर्खास्त होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। 

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच बीते चार अप्रैल की रात प्रापर्टी डीलर अनुरोध पंवार से निलंबित दारोगा दिनेश नेगी समेत तीन अन्य पुलिस कर्मियों पर बैग लूटने का आरोप लगा था। तब प्रॉपर्टी डीलर की ओर से बैग में मोटी रकम बताई गई थी। लंबी जांच के बाद इस मामले में अनुरोध की तहरीर पर डालनवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस वारदात में आईजी गढ़वाल की सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था। गाड़ी आरक्षी चालक हिमांशु उपाध्याय चला रहा था, जबकि चालक के बगल की सीट पर सिपाही मनोज अधिकारी बैठा दिखा। 

यह भी पढ़ें: खुद को बैंक अधिकारी बता महिला को लिया झांसे में, खाते से उड़ाए 52 हजार

मनोज घुड़सवार पुलिस में है और उस समय पुलिस लाइन से संबद्ध था। वहीं पिछली सीट पर सादी वर्दी में दारोगा दिनेश सिंह नेगी बैठा दिखा। बाद में इस प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई। एसटीएफ इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। विधिक कार्रवाई के साथ ही प्रकरण में विभागीय जांच भी बैठाई गई थी। इस प्रकरण की जांच एसपी क्राइम पीसी आर्य के पास है। डीजी अशोक कुमार ने आईजी गढ़वाल से विभागीय जांच की प्रगति की जानकारी ली और जांच पूरी कर कार्रवाई का निर्देश दिया। वहीं, एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि प्रकरण में जांच रिपोर्ट मिलते ही आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें: दूरदर्शन में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा, सीओ को सौंपी जांच Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.