Move to Jagran APP

Swami Vivekananda Birth Anniversary: सीएम त्रिवेंद्र ने स्वामी विवेकानंद को किया नमन, राष्ट्रीय युवा दिवस की दी शुभकामनाएं

Swami Vivekananda Birth Anniversary उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने स्वामी विवेकानंद के जन्‍म दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद को संपूर्ण विश्व को भारतीय संस्कृति और ज्ञान का पाठ पढ़ाने वाले प्रकांड विद्वान रहे।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 09:19 AM (IST)
Swami Vivekananda Birth Anniversary: सीएम त्रिवेंद्र ने स्वामी विवेकानंद को किया नमन, राष्ट्रीय युवा दिवस की दी शुभकामनाएं
Swami Vivekananda Birth Anniversary: सीएम त्रिवेंद्र ने स्वामी विवेकानंद को किया नमन।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Swami Vivekananda Birth Anniversary उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने स्वामी विवेकानंद के जन्‍म दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी हैं। सीएम रावत ने ट्वीट किया, संपूर्ण विश्व को भारतीय संस्कृति और ज्ञान का पाठ पढ़ाने वाले प्रकांड विद्वान, महान दार्शनिक, अद्भुत विचारक और युवा शक्ति के प्रेरणास्रोत युग प्रवर्तक 'स्वामी विवेकानंद जी' की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन और सभी युवाओं को 'राष्ट्रीय युवा दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं।  

prime article banner

प्रदेशभर में स्वामी विवेकानंद का 158 वां जन्‍म दिवस मनाया जा रहा है। सीएम रावत समेत तमाम हस्तियों ने उनके जन्म दिवस पर उन्हें नमन करते हुए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राजधानी देहरादून समेत राज्यभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा, स्वामी विवेकानंद ने भारतीय दर्शन और संस्कृति के महत्व से दुनिया को अवगत कराया। वह युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत थे। उन्होंने युवाओं और सभी प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि वे अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग कर देश और प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें।

स्वामी विवेकानंद के जमन्मदिवस पर आज सीएम रावत प्रदेश के युवाओं के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे। शाम को मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हाल में राष्ट्रभक्ति कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस कवि सम्मेलन में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रहेंगे। डा. कुमार विश्वास, कविता तिवारी, तेज नारायण शर्मा बेचैन, रमेश मुस्कान और राजीव राज काव्यपाठ करेंगे। जिला मुख्यालयों पर भी युवाओं से रोजगार, स्वरोजगार और राष्ट्रीय चेतना के संबंध में परिचर्चा आयोजित की जाएगी। 

अभाविप ने किया गोष्ठी का आयोजन 

विवेकानंद जयंती युवा दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज डाकपत्थर महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर एक गोष्ठी का आयोजन भी किया गया, जिसमें जिला संगठन मंत्री गीतांजलि पटवाल प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शिवम भारद्वाज सचिन छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस राणा, भूपेंद्र चौहान, विवेक बिजलवान, संदीप कंडवाल, सलमान, मनीष, सुजाता, मीनाक्षी, चौहान, निकिता, कोमल आदि छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- स्वामी विवेकानंद के दिल के करीब था दून, यहीं से दिया बालिका शिक्षा का संदेश; नहीं जा पाए थे बदरीनाथ-केदारनाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.