Move to Jagran APP

ऊधमसिंह नगर सीईओ के निलंबन पर फिलवक्त रोक

हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना ऊधमसिंहनगर के मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य को भारी पड़ी। शासन ने उन्हें निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 09:38 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 09:38 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर सीईओ के निलंबन पर फिलवक्त रोक
ऊधमसिंह नगर सीईओ के निलंबन पर फिलवक्त रोक

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना ऊधमसिंहनगर के मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य को भारी पड़ी। शासन ने उन्हें निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। हालांकि, इस आदेश के अमल पर फिलहाल रोक लगाई गई है। उन्हें हाईकोर्ट के आदेश पर अमल करने का एक और मौका दिया गया है।

हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर शिक्षा महकमे को किरकिरी उठानी पड़ी है। दरअसल ऊधमसिंहनगर जिले में 2007 में सेवानिवृत्त हुए एक प्रवक्ता ने बेसिक शिक्षा में की गई पिछली सेवाओं को जोड़ने का अनुरोध शिक्षा महकमे से किया था। उनका अनुरोध नहीं मानने पर उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट ने उनके प्रकरण का समाधान करने के निर्देश विभाग को दिए। इस आदेश का विभाग ने अब तक पालन नहीं किया। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बीते दिसंबर माह में ऊधमसिंहनगर जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी को उक्त मामले में कार्यवाही के निर्देश दिए थे।

आदेश का पालन नहीं होने पर हाईकोर्ट ने इसे अवमानना मानते हुए सख्त रुख अपनाया। इसके चलते शिक्षा सचिव को हाईकोर्ट में पेश होना पड़ा। मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य की लापरवाही से खफा शिक्षा सचिव ने उन्हें निलंबित कर दिया। संपर्क करने पर शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि मुख्य शिक्षा अधिकारी को निलंबित किया गया है, लेकिन फिलहाल आदेश को रोका गया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने हाईकोर्ट के आदेश पर आगे कार्यवाही का भरोसा दिया है। सचिव ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश का पालन जल्द नहीं हुआ तो उक्त आदेश पर अमल किया जाएगा। गौरतलब है कि ऊधमसिंहनगर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का गृह जनपद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.