जागरण संवाददाता, विकासनगर: शुल्क देकर भी परीक्षा से वंचित बेरोजगारों के समर्थन में आम आदमी पार्टी कार्यकत्र्ताओं ने तहसील में प्रदर्शन किया और तहसील प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा। कार्यकत्र्ताओं ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगार युवकों की एक लंबी कतार लग रही हैं, लेकिन शुल्क लेकर भी उन्हें परीक्षा से वंचित किया जा रहा है।

आप नेता गुरमेल सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्यकत्र्ता तहसील पहुंचे। यहां पर उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आप कार्यकत्र्ताओं ने आरोप लगाया कि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ हो खिलवाड़ कर रही है। आप नेता राठौड़ ने कहा कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से 10 फरवरी 21 को सहायक लेखाकार के 580 पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे, जिसमें 18640 बेरोजगार युवाओं ने आवेदन किए, जिसकी परीक्षा 12 से 14 सितंबर 21 को गुपचुप तरीके से क्षेत्र विशेष के लिए करा दी गई। 9299 बेरोजगार युवा शुल्क देकर भी परीक्षा देने से वंचित रह गए। उन्होंने इसे राज्य में बड़ा भ्रष्टाचार करार दिया। आप नेता राठौड़ ने कहा कि यदि भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगाया गया तो बेरोजगार युवा आर्थिक और मानसिक रूप से तंग होकर गलत दिशा में कदम उठाने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि यदि 9299 सहायक लेखाकार परीक्षा से वंचित रह गए युवाओं की परीक्षा नहीं कराई जाती तो आम आदमी पार्टी बेरोजगार युवाओं के साथ उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगी। प्रदर्शनकारियों में आरती राणा, मनोज चौधरी, दयाराम सिंह, राजाबाबू, ओमप्रकाश, अमित पासवान, मनोज सिंह, मनोज पंवार, वकास खान, सुनील गौतम, जमशेद अली, अनीता शर्मा, रोहित कुमार, अविनाश नौटियाल, विजय सिंह, उदय आदि शामिल रहे।

------------------

गढ़वाल मंडल अध्यक्ष ने की कार्यकत्र्ताओं से मुलाकात

विकासनगर: आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष अनंत राम चौहान ने विकासनगर विधानसभा के कार्यकत्र्ताओं से मुलाकात की। क्षेत्र के एक होटल में गढ़वाल मंडल अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से दी गई जिम्मेदारी को वे पूरी निष्ठा से निभाएंगे। इस मौके पर विधानसभा संगठन मंत्री मनोज चौधरी, प्रदेश युवा मोर्चा सचिव आरती राणा, प्रदेश युवा मोर्चा महासचिव रोहित रोहिला, जिला महासचिव युवा मोर्चा जसपाल सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष प्रतीक सक्सेना, लक्ष्मी कांत गौतम, गुरमेल सिंह राठौर, अनीता शर्मा, गुलफाम अहमद, हरि सिंह आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran