देहरादून, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान देहरादून का राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देखने के लिए दून आएंगे। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव एवं बीसीसीआइ उपाध्यक्ष पद के प्रमुख दावेदार महिम वर्मा ने मुबई में शाहरुख खान से मुलाकात कर दून आकर स्टेडियम को देखने का प्रस्ताव रखा। इस पर शाहरुख खान ने हामी भर दी है।

देहरादून के रायपुर क्षेत्र में बने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के आसपास का रमणीय दृश्य हर किसी को लुभाता है। अफगानिस्तान टीम ने भी स्टेडियम को देखते ही अपना होम ग्राउंड बना लिया था। इसके अलावा आइसीसी मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ, बीसीसीआइ कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, पूर्व आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला भी खुले शब्दों में दून के स्टेडियम की तारीफ कर चुके हैं। 

अब इस स्टेडियम की सुंदरता को देखने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान देहरादून आएंगे। दरअसल, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक राजीव शुक्ला के साथ शाहरुख खान से उनके मुंबई स्थित घर पर मुलाकात की। 

इस दौरान महिम वर्मा ने देहरादून के स्टेडियम की खूबियां गिनाते हुए शाहरुख खान को एक बार स्टेडियम को देखने का प्रस्ताव रखा। महिम वर्मा ने बताया कि शाहरुख खान ने दून के स्टेडियम को देखने के लिए देहरादून आने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि, अभी उनका यहां आने का कार्यक्रम तय नहीं हैं, लेकिन आइपीएल की शुरुआत से पहले वह यहां आएंगे। 

अगर शाहरुख खान को दून का स्टेडियम पसंद आता है तो वो दिन दूर नहीं जब दून के राजीव गांधी स्टेडियम में आइपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे। शाहरुख खान आइपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक हैं और आइपीएल मैच किस स्टेडियम में होने हैं यह फ्रेंचाइजी ही तय करती है।

घर पंहुचने पर महिम वर्मा का स्वागत

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा का घर पहुचने पर स्वागत हुआ। महिम वर्मा बीसीसीआई के नए उपाध्यक्ष बनने के लिए नामांकन भरकर वापस लौटे हैं। महिम वर्मा अपने पिता पीसी वर्मा के साथ बुधवार को मुंबई से देहरादून लौटे। दून पहुचने के बाद सबसे पहले महिम वर्मा ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पूर्व अध्यक्ष व संरक्षक हीरा सिंह बिष्ट का आशीर्वाद लिया। इसके बाद घर पंहुचे महिम वर्मा को बधाई देने के लिए भी लोग पहुंचते रहे।

सबा करीम ने किया दून के मैदानों का निरीक्षण

बीसीसीआइ के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सबा करीम ने देहरादून के मैदानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मैच रेफरी, पिच क्यूरेटर व कुछ टीमों के कप्तान से बातचीत की। बीसीसीआइ के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सबा करीम मंगलवार शाम देहरादून के राजपुर रोड स्थित होटल पहुंचे। जहां से बुधवार सुबह अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी पहुंचकर मैच रेफरी के साथ पिच समेत अन्य बातचीत की। इस दौरान भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर किरन मोरे से मुलाकात कर घरेलू क्रिकेट पर चर्चा की।

इसके बाद कसिगा स्कूल ग्राउंड का निरीक्षण करने के बाद वह राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पहुंचे। यहां उन्होंने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला व बीसीसीआइ नॉर्थ ईस्ट पर्यवेक्षक अमित पांडे से क्रिकेट संचालन पर बात की। मैच के बाद सबा करीम पिच पर पहुंचे। जहां उन्होंने पिच के गीले होने पर क्यूरेटर से बातचीत की। सबा करीम ने मैच रेफरी व अंपायर से अकेले में बातचीत की। इसके बाद वह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सबा करीम पुदुचेरी टीम की शिकायत पर मैदानों का निरीक्षण करने के लिए देहरादून पहुंचे थे। दरअसल विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत के समय बारिश के चलते कई मैच रद हुए थे। इसमें पुदुचेरी ने मैच रेफरी के निर्णय पर बीसीसीआइ को मेल भेजकर सवाल उठाए थे। इसके बाद मैच रेफरी व पिच क्यूरेटर ने अपना पक्ष रखा था। वहीं, सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि सबा करीम ने फोन पर बात कर एसोसिएशन और उत्तराखंड सीनियर टीम के प्रदर्शन की तारीफ की है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सीनियर महिला टी-20 टीम चयनित, सुनीता बनी कप्तान

बीसीसीआइ की एंटी करप्शन टीम भी पहुंची

बीसीसीआइ की एंटी करप्शन टीम इस समय देहरादून के दौरे पर है। एंटी करप्शन टीम ने स्थानीय एंटी करप्शन टीम के साथ मीटिंग कर उन्हें जरूरी निर्देश दिए। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआइ एंटी करप्शन टीम ने मिजोरम के खिलाड़ी को बातचीत के लिए रोके रखा। एंटी करप्शन टीम में अंशुमान उपाध्याय व रविंद्र दोईफोड़े शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की इस सलामी जोड़ी में दिखी गांगुली और सहवाग की झलक

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप