Move to Jagran APP

मंत्री सुबोध उनियाल बने उत्तराखंड राज्य फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष

नवनिर्मित उत्तराखंड राज्य फुटबाल एसोसिएशन की कार्यकारिणी के गठन में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 11:15 AM (IST)
मंत्री सुबोध उनियाल बने उत्तराखंड राज्य फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष
मंत्री सुबोध उनियाल बने उत्तराखंड राज्य फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष

देहरादून, जेएनएन। नवनिर्मित उत्तराखंड राज्य फुटबाल एसोसिएशन की कार्यकारिणी के गठन में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा भारतीय खेल प्राधिकरण के पूर्व कोच दयाल सिंह रावत को सचिव चुना गया। हालांकि, इस दौरान कुछ लोगों ने एसोसिएशन के गठन की सूचना न देने पर नाराजगी भी जताई।

loksabha election banner

रिंग रोड स्थित किसान भवन सभागार में उत्तराखंड के जिला फुटबाल संघों की मौजूदगी में नवनिर्मित उत्तराखंड  फुटबाल एसोसिएशन का चुनाव संपन्न कराया गया। इसमें रिटायर्ड पुलिस उपाधीक्षक नंदकिशोर बहुगुणा चुनाव अधिकारी व खेल विभाग के सहायक निदेशक सतीश कुमार सार्की सरकारी पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे। 

बैठक में पौड़ी नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राजेंद्र सिंह रावत, सुभाष अरोड़ा, राजेंद्र सिंह सजवाण व शिव रतन रावत को उपाध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा गणेश काला को कोषाध्यक्ष, शिव सिंह व मनोज पुनेठा को संयुक्त सचिव चुना गया। 

संदीप कुमार, हरीश कनवाल, भगत सिंह दशीला, विक्रम सिंह रावत, मुकुल ढेक व बृजेश भट्ट को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया। इस दौरान अध्यक्ष सुबोध उनियाल ने कहा कि वह पटरी से उतरी राज्य फुटबाल को सही दिशा देने के साथ-साथ उभरते खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देंगे। उन्होंने राज्य के खिलाड़ियों व प्रशिक्षकों से राजनीति से दूरी बनाने की अपील की। इस दौरान सभी जिलो से आए पदाधिकारी मौजूद रहे।

एआइएफएफ से मान्यता का फसेगा पेंच

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में नई राज्य फुटबाल एसोसिएशन व उसकी कार्यकारिणी का गठन तो कर लिया गया है। नवनिर्मित एसोसिएशन अभी तक ऑल इंडिया फुटबाल फेडरेशन व उत्तराखंड ओलंपिक संघ से पंजीकृत नहीं है। हालांकि, इस पर एसोएिशन अध्यक्ष कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि इसके लिए जो भी प्रक्रिया है उसको पूरा किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही एसोसिएशन के पंजीकरण की स्वीकृति मिल जाएगी।

किसान भवन से सटी भूमि पर बन सकता है फुटबाल मैदान

उत्तराखंड फुटबाल एसोसिएशन की कार्यकारिणी के गठन के दौरान कुछ जिला संघों के पदाधिकारियों ने देहरादून में फुटबाल मैदान न होने की बात कही। इस पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुबोध उनियाल ने मैदानों के सुझाव मांगे। इस पर कुछ पदाधिकारियों ने किसान भवन के नजदीक खाली पड़ी भूमि को मैदान के लिए मुफीद बताया। इस पर सुबोध उनियाल ने जमीन का मुआयना करने और इस पर मैदान बनाने को लेकर विचार करने की बात कही।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने मेघालय को दी करारी शिकस्त, धपोला बने मैन ऑफ द मैच

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड महिला टीम ने बिहार को दी करारी शिकस्त, आठ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की टीम ने मिजोरम को पारी और 76 रन से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.