Move to Jagran APP

अगर 20 जुलाई को जाना है कहीं बाहर तो इस खबर को जरूर पढ़ें

बीस जुलाई को ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बैनर तले सिटी बसें व टैक्सी-मैक्सी यूनियन हताल में शामिल रहेंगी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 04:47 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 05:12 PM (IST)
अगर 20 जुलाई को जाना है कहीं बाहर तो इस खबर को जरूर पढ़ें
अगर 20 जुलाई को जाना है कहीं बाहर तो इस खबर को जरूर पढ़ें

देहरादून, [जेएनएन]: ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बैनर तले बीस जुलाई को प्रस्तावित देशव्यापी ट्रक यूनियन की हड़ताल में सिटी बसें व टैक्सी-मैक्सी यूनियन भी शामिल हो गई है। ऋषिकेश में उत्तराखंड परिवहन महासंघ की बैठक हुई, जिसमें बीस जुलाई को प्रदेश की परिवहन सेवाएं ठप करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान फैसला हुआ कि सुबह आठ बजे से शाम को पांच बजे तक व्यावसायिक वाहन बस, ट्रक, जीप, कमांडर, ऑटो, विक्रम व टैक्सी संचालित नहीं की जाएंगी। 

loksabha election banner

सोमवार को चारधाम यात्रा बस टर्मिनल स्थित दिग्विजय सभागार में बुलाई महासंघ की बैठक में अध्यक्ष संजय शास्त्री ने कहा कि केंद्र सरकार बीते चार साल से लगातार ट्रांसपोर्टरों के हितों की अनदेखी कर रही है। ऐसी नीतियां लागू की जा रहीं, जिससे परिवहन व्यवसाय संकट में पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि वाहनों के थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम पर सरकार हर वर्ष बेतहाशा वृद्धि कर रही है, जो परिवहन व्यवसायियों का उत्पीड़न है।

महासंघ ने वाहन से दुर्घटना की स्थिति में दर्ज होने वाली गैर इरादतन हत्या की धारा का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि दुर्घटना सड़क, मैकेनिकल फाल्ट आदि कारणों से भी होती है। साथ ही महासंघ ने पुराने व्यवसायिक वाहनों पर स्पीड गवर्नर व एबीएस लॉक लगाने जाने का भी विरोध किया। बसों में छह वर्ष तक के बच्चों के टिकट न काटने की भी मांग की। 

परिवहन महासंघ ने हिमाचल व जम्मू-कश्मीर की तर्ज पर यात्रा काल मई-जून माह में बाहरी प्रदेशों के वाहनों को ऋषिकेश से आगे संचालित न कराने की मांग की। महासंघ ने कहा कि यदि सरकार मांगों पर सहमत नहीं होती तो बीस जुलाई को प्रदेश भर में चक्काजाम किया जाएगा। बैठक में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट के प्रदेश महासचिव आदेश सैनी सम्राट, सदस्य अनुसूया प्रसाद उनियाल, विक्रम महासंघ के अध्यक्ष विनय सारस्वत, ट्रक आनर्स के अध्यक्ष जगमोहन सकलानी, विक्रम मालिक व चालक एसो के संजय चौधरी, रामझूला टैक्सी यूनियन के अमितपाल, सुधीर राय, मनोज ध्यानी, यातायात के पूर्व अध्यक्ष कुंवर सिंह रावत, सत्यदेव उनियाल आदि उपस्थित थे। 

सिटी बसों का समर्थन, डाकपत्थर यूनियन पीछे हटी 

20 जुलाई की हड़ताल में सिटी बस सेवा महासंघ ने समर्थन दे दिया है। बस महासंघ अध्यक्ष विजय वर्धन डंडरियाल ने बताया कि इस दौरान किसी सिटी बस का संचालन नहीं किया जाएगा। वहीं, देहरादून विकासनगर-डाकपत्थर निजी बस यूनियन के अध्यक्ष राम कुमार सैनी ने हड़ताल में शामिल न होने की बात कही। 

यह भी पढ़ें: खनन के खिलाफ स्वामी सानंद का उपवास, पीएम मोदी को भी भेजा पत्र

यह भी पढ़ें: यहां बांध प्रभावितों ने किया अनोखा प्रदर्शन, जानकर रह जाएंगे हैरान

यह भी पढ़ें: टाइगर रिजर्व के विरोध में एफटीआई में गरजे चोरगलिया के ग्रामीण 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.