Move to Jagran APP

मांगों को लेकर शहीद स्मारक पर धरना देंगे राज्य आंदोलनकारी

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तराखंड चिह्नित राज्य आंदोलनकारी संगठन आगामी 16 अक्टूबर को कचहरी परिसर स्थित शहीद स्मारक पर एक दिवसीय धरना देगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 12:50 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 12:50 PM (IST)
मांगों को लेकर शहीद स्मारक पर धरना देंगे राज्य आंदोलनकारी
मांगों को लेकर शहीद स्मारक पर धरना देंगे राज्य आंदोलनकारी

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड चिह्नित राज्य आंदोलनकारी संगठन आगामी 16 अक्टूबर को कचहरी परिसर स्थित शहीद स्मारक पर एक दिवसीय धरना देगा। यह धरना राज्य आंदोलनकारियों की पांच सूत्रीय मांगों को लेकर है।

prime article banner

जिलाध्यक्ष अरविंद गुप्ता ने राज्य आंदोलनकारियों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में धरने में सम्मलित हों। आगामी रणनीति पर भी अपने सुझाव दें। उन्होंने कहा कि दस प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण का लाभ राज्य आंदोलनकारियों/आश्रितों को दिया जाए। सभी को एक समान पेंशन दी जाए। अभी तक के सभी शासनादेश लागू करने, परिवहन निगम की बसों में आंदोलनकारी के आश्रितों को भी निश्शुल्क यात्रा की सुविधा दिए जाने, उच्च शिक्षा संबंधित शासनादेश में संशोधन कर तकनीकी शिक्षा व व्यवसायिक कोर्स में दो बच्चों के लिए प्रावधान किए जाने की मांग भी उन्होंने की है। 

यह भी पढ़ें: एनएचएम की रिपोर्ट ने विपक्ष को थमाया मुद्दा, सरकार पर बोला हमला

13 अक्टूबर को बैठक

 उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच 13 अक्टूबर को कचहरी परिसर स्थित शहीद स्थल पर बैठक आयोजित करेगा। जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ने सभी राज्य आंदोलनकारियों से अपील की है कि बैठक में अधिकाधिक भागीदारी करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जिस तरह राज्य आंदोलनकारियों व शहीद परिवारों की उपेक्षा कर रही है वह अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार नहीं चेती को राज्य आंदोलनकारी सड़कों पर उतरेंगे।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में एक इंच जमीन न जुड़ने देंगे न कम होने देंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.