Move to Jagran APP

राज्य आंदोलनकारी संयुक्त संघर्ष समिति की मांग, शहीद स्मारक के लिए भूमि उपलब्ध कराए सरकार

राज्य आंदोलनकारी संयुक्त संघर्ष समिति ने हरिद्वार मार्ग पर अतिक्रमण के नाम पर ध्वस्त किए गए शहीद स्मारक के लिए सरकार से भूमि उपलब्ध कराने की मांग की है। समिति ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 07:34 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 07:34 PM (IST)
राज्य आंदोलनकारी संयुक्त संघर्ष समिति की मांग, शहीद स्मारक के लिए भूमि उपलब्ध कराए सरकार
राज्य आंदोलनकारी संयुक्त संघर्ष समिति की मांग।

ऋष‌िकेश, जेएनएन। उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संयुक्त संघर्ष समिति ने हरिद्वार मार्ग पर अतिक्रमण के नाम पर ध्वस्त किए गए शहीद स्मारक के लिए सरकार से भूमि उपलब्ध कराने की मांग की है। समिति ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। 

loksabha election banner

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संयुक्त संघर्ष समिति ने सोमवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार ऋषिकेश को सौंपा। समिति के प्रदेश अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग की भूमि पर बने शहीद स्मारक को राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला ने ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन ने शहीदों के चित्र और प्रतिमा के लिए भी स्थान उपलब्ध नहीं कराया, जबकि आंदोलनकारियों का पक्ष भी नहीं सुना गया। आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री से जल्द ही स्मारक के लिए जगह उपलब्ध कराने की मांग की। कहा कि यदि जल्द शहीद स्मारक के लिए भूमि की व्यवस्था नहीं कराई गयी तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे। ज्ञापन देने वालों में करण सिंह पंवार, राकेश मिया, राकेश सेमवाल, बृजपाल राणा, सरोजनी थपलियाल, बीना राणा, शशि सेमवाल, रामेश्वरी चौहान, बिशंबर दत्त डोभाल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: रेलवे कर्मचारियों ने 22 अक्टूबर से चक्का जाम की दी चेतावनी, कर रहे हैं दीपावली बोनस की मांग

तहसील परिसर के पास कूड़ा डालने का विरोध

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच ने नगर निगम की ओर से तहसील कॉलोनी के पास बनाए गए वर्मी कंपोस्ट पिट में कूड़ा डाले जाने का विरोध किया है। मंच के महामंत्री डीएस गुसाई ने उप जिलाधिकारी को सौंपे पत्र में बताया कि यदि नगर निगम को कूड़े से खाद बनाना चाहता है तो इसके लिए आवासीय कॉलोनी से कहीं दूर जाकर बर्मी कंपोस्ट पिट बनाए जाने चाहिए। उन्होंने बताया कि आवासीय परिसर के समीप कूड़ा एकत्र होने से यहां संक्रमण का खतरा बना हुआ है। 

यह भी पढ़ें: सफाई निरीक्षक को ड्यूटी की दौरान धमकी देने का मामला, कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल; 40 वॉर्ड में कूड़ा उठान ठप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.