Move to Jagran APP

14 महीने से नहीं हो पाई राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक Dehradun News

एसटीए की बैठक पिछले 14 माह से नहीं हो पाई है। इस बैठक में रोडवेज व व्यावसायिक वाहनों का किराया निर्धारण व नए मार्गो पर मुख्य रूप से चर्चा की जानी है।

By Edited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 08:20 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 04:05 PM (IST)
14 महीने से नहीं हो पाई राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक Dehradun News
14 महीने से नहीं हो पाई राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक Dehradun News

देहरादून, राज्य ब्यूरो। राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) की बैठक पिछले 14 माह से नहीं हो पाई है। इस बैठक में रोडवेज और व्यावसायिक वाहनों का किराया निर्धारण के साथ ही नए मार्गों पर मुख्य रूप से चर्चा की जानी है। पहले यह बैठक इसी माह प्रस्तावित थी लेकिन आयुक्त और सचिव परिवहन के प्रशिक्षण कार्यक्रम में जाने के कारण अब यह दिसंबर तक के लिए टल गई है। 

loksabha election banner
एसटीए की अंतिम बैठक बीते वर्ष अगस्त में हुई थी। इसके बाद से यह बैठक नहीं हो पाई है। इस कारण परिवहन विभाग से संबंधित कई अहम फैसले लंबित चल रहे हैं। इस बैठक का सबसे अधिक इंतजार परिवहन निगम और व्यावसायिक यात्री वाहन संचालक कर रहे हैं। इसका कारण इसमें किराया बढ़ोतरी पर चर्चा होना है। 
दरअसल, अब परिवहन निगम के किराये का निर्धारण भी एसटीए को करना है। किराया बढ़ोतरी का प्रस्ताव परिवहन निगम काफी समय पहले एसटीए को दे चुका है। इसके अलावा व्यावसायिक वाहन चालक डीजल व पेट्रोल की बढ़ने वाली दरों के साथ ही उपकरणों के बढ़े हुए दामों का हवाला देते हुए किराया बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इनका किराया निर्धारण करने के लिए गठित समिति अक्टूबर में अपनी संस्तुतियां एसटीए को सौंप चुकी है। 
समिति ने इसमें किराया बढ़ोतरी पर सहमति दी है। बैठक में इसके अलावा कई नए मार्ग भी अधिसूचित किए जाने हैं। इन्हें लेकर विधानसभा में भी आवाज उठ चुकी है। इसका निर्णय भी एसटीए को ही लेना है। बैठक में यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई के साथ ही कई अन्य अहम बिंदुओं पर भी चर्चा होनी है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.