Move to Jagran APP

Uttarakhand News: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा- कार्मिकों की हीलाहवाली अब नहीं होगी हरगिज बर्दाश्त

Uttarakhand News उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आज शुक्रवार को विधानसभा के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कार्मिकों की हीलाहवाली अब हरगिज बर्दाश्त नहीं होगी। कहा कि विधानसभा की कार्य प्रणाली को दुरुस्त करना है।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiPublished: Fri, 07 Oct 2022 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 05:48 PM (IST)
Uttarakhand News: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा- कार्मिकों की हीलाहवाली अब नहीं होगी हरगिज बर्दाश्त
Uttarakhand News : उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आज शुक्रवार को विधानसभा के अधिकारियों की बैठक ली।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। Uttarakhand News :उत्तराखंड की विधानसभा को देश में आदर्श विधान सभा के रूप में स्थापित किए जाने के लिए सभी कार्मिकों को प्रोफेशनल तरीके से काम करने की आवश्यकता है। सभी कार्मिक अपनी जिम्मेदारी को समझें एवं ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करें, यह सब बातें आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने विधानसभा के अधिकारियों की बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विधानसभा की कार्य प्रणाली को दुरुस्त करना है तो सभी को मिलकर काम करना होगा।

loksabha election banner

अधिकारियों की बैठक ली 

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों एवं कार्मिकों की कार्यप्रणाली को समझने के लिए अनुभाग अधिकारी एवं उससे ऊपर के अधिकारियों की बैठक विधानसभा भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में ली।

  • बता दें कि ऐसा बहुत कम ही हुआ होगा कि किसी विधानसभा अध्यक्ष ने अपने प्रत्येक अधिकारी से उसके कार्य की रिपोर्ट मांगी।
  • विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा को सशक्त बनाने के उद्देश्य से अधिकारियों के संग उनके कार्यों की समीक्षा की।

इस अवसर पर सभी अनुभागों के अनुभाग अधिकारी, अनु सचिव, उपसचिव सहित समितियों में सभापतियो के साथ कार्य कर रहे निजी सचिव मौजूद रहे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अनुभाग अधिकारियों से उनके अनुभाग से संबंधित कार्यों की जानकारी ली।

सभी अधिकारी आपसी सामंजस्य बनाएं

वहीं निजी सचिवों से समितियों की बैठकों के बारे में विस्तृत रूप में पूछा। उन्होंने कहा कि समितियों की बैठक निरंतर होती रहे इसके लिए सभापतियों को पत्र लिख कर अवगत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही सभी समितियों के सभापतियों के साथ एक सामूहिक बैठक करेंगी।

  • विधानसभा अध्यक्ष ने सभी अधिकारियों को आपसी सामंजस्य बना कर कार्य करने की हिदायत दी।

विधानसभा में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने पर हो रहा काम

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह राजनीति से ऊपर उठकर उत्तराखंड के लिए समाज सेवा करना चाहती हैं। विधानसभा में व्यवस्थाएं कैसे दुरुस्त हो उस ओर वह तेजी से कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की विधानसभा में ई आफिस, ई विधान सभा, ई लाइब्रेरी स्थापित की जाएगी। इस दौरान आगामी विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर भी विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से बातचीत की।

यह भी पढ़ें:- Chamoli News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- हम न किसी को छेड़ते हैं और न गुस्ताखी करने पर छोड़ते हैं

इस अवसर पर प्रभारी सचिव हेम पंत, उप सचिव नरेंद्र रावत, अनु सचिव मनोज कुमार, अनु सचिव हरीश चौहान, अनु सचिव नीरज गौड़, प्रमुख निजी सचिव अजय अग्रवाल, वरिष्ठ प्रमुख निजी सचिव राजेद्र चौधरी, भुवन मिश्रा, दिनेश राणा, अनुभाग अधिकारी विशाल शर्मा, हीरा सिंह, शशि, आरती, ऊषा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-कमजोर सरकार, बेपरवाह प्रशासन से रसूदखदारों की ऐशगाह बना उत्तराखंड : यशपाल आर्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.