Move to Jagran APP

स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के जरिये बोले कांग्रेसी, गरीबों को मिले दस हजार रुपये

स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया पर जुटे प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश की सरकारों से गरीब को दस हजार रुपये देने की पैरवी की।

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2020 09:17 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 11:25 AM (IST)
स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के जरिये बोले कांग्रेसी, गरीबों को मिले दस हजार रुपये
स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के जरिये बोले कांग्रेसी, गरीबों को मिले दस हजार रुपये

देहरादून, राज्य ब्यूरो। स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया पर जुटे प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं से लेकर आम कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश की सरकारों से सबसे गरीब परिवारों को एकमुश्त 10 हजार रुपये और छोटे व्यवसायियों को कर्ज के बजाए वित्तीय मदद देने की मांग की। 

prime article banner

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में उत्तराखंड के कांग्रेसजनों ने भी शिरकत की। 

पूरे प्रदेश में काग्रेसजनों ने फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब के माध्यम से लाइव रहकर केंद्र सरकार से प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए मुफ्त परिवहन व्यवस्था करने, मनरेगा की मजदूरी के कार्य दिवस बढ़ाकर प्रतिवर्ष 200 दिन करने, गरीबों के खाते में तुरंत 10000 रुपये देने तथा छोटे व्यवसायियों को कर्ज के बजाय आर्थिक अनुदान देने की माग की। 

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र सरकार से मांग की कि छोटे व्यवसायियों और किसानों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा की जाए। कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप, सूर्यकांत धस्माना, प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, महामंत्री राजेंद्र शाह, पीके अग्रवाल व नवीन जोशी, ताहिर अली, अजय सिंह, लालचंद शर्मा, गिरीश पुनेड़ा, दीवान सिंह, राजीव महर्षि, गरिमा दसौनी, अशोक वर्मा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने सोशल मीडिया में लाइव रहकर अपनी मागें रखीं।

कोरोना से निपटने को जनवादी संगठनों ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

उत्तराखंड के वाम जनवादी संगठनों ने उत्तराखंड में कोरोना संकट से निपटने के लिए संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सुझाव पत्र दिया है। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर रिहायसी इलाकों में ही बनाए जाएं। जिससे लोगों को सभी आवश्यक सुविधाएं मिल सकें। 

उन्होंने कोरोना टेस्टिंग की सुविधाएं बढ़ाने की मांग की है। साथ ही राज्य में बाहर से लौट रहे लोगों के साथ सही व्यवहार करने की अपील की है। कोरोना के खिलाफ जंग में लगे हुए डॉक्टर्स, नर्स, स्वास्थ्य कॢमयों, पुलिस समेत अन्य कोरोना योद्धाओं को संक्रमण से बचाने के समुचित प्रबंध करने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले, महामारी से नहीं लड़ सकती पिंजरे में बंद सरकार

पत्र भेजने वालों में भाकपा राज्य सचिव समर भंडारी, माकपा राज्य सचिव राजेंद्र नेगी, उत्तराखंड लोकवाहिनी कार्यकारी अध्यक्ष राजीवलोचन साह, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी, उत्तराखंड महिला मंच केंद्रीय संयोजक कमला पंत आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना को लेकर सरकार पर हमलावर हुई उत्तराखंड कांग्रेस, परेशानियों की बनाया मुद्दा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.