Move to Jagran APP

अंडर 12 में सोशल बलूनी एकेडमी जीती, 20 से शुरू होगी जिला क्रिकेट लीग

चेयरमैन चैंपियंस ट्रॉफी अंडर-12 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी ने जीएसआर एकेडमी को नौ विकेट से हराया। सोशल बलूनी के आदित्य चौहान ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 12:38 PM (IST)
अंडर 12 में सोशल बलूनी एकेडमी जीती, 20 से शुरू होगी जिला क्रिकेट लीग
अंडर 12 में सोशल बलूनी एकेडमी जीती, 20 से शुरू होगी जिला क्रिकेट लीग

देहरादून, जेएनएन। चेयरमैन चैंपियंस ट्रॉफी अंडर-12 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी ने जीएसआर एकेडमी को नौ विकेट से हराया। सोशल बलूनी के आदित्य चौहान ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

loksabha election banner

कसिगा स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में जीएसआर एकेडमी व सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी के बीच मुकाबला खेला गया। जीएसआर ने पहले खेलते हुए 28 ओवर में सभी विकेट खोकर 103 रन बनाए। आयुष जोशी ने सर्वाधिक 33, दक्षम ने 18 व कृष्णा ने 17 रन बनाए। 

सोशल बलूनी के लिए अमन कोठियाल ने तीन, आयुष प्रियदर्शन व दीप ज्योति ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सोशल बलूनी की टीम ने 23 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। आदित्य चौहान ने नाबाद 50, आयुष देशवाल व समर्थ सेमवाल ने 14 -14 रनों की पारी खेली।

आरआर पाल एकेडेमी ने जीता उद्घाटन मुकाबला

द्वितीय इंद्री देवी असवाल मेमोरियल अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट में आरआर पाल एकेडमी ने उद्घाटन मुकाबला जीता। सोनाक्षी स्पोर्टस की ओर से महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में शुरू हुए टूर्नामेंट में बारू क्रिकेट एकेडमी व आरआर पाल एकेडमी के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। 

इसमें बारू क्रिकेट एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी कर 39.3 ओवर में 8 विकेट गवांकर 100 रन बनाए। अविरल मिश्रा ने 13, विप्लव नौटियाल ने 10, सक्षम सेमवाल ने 14 रनों का योगदान दिया। आरआर पाल एकेडमी के लिए फरहान ने पांच विकेट झटके। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरआर पाल एकेडमी ने 39.4 ओवर में नौ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सार्थक ने 13, आदित्य पाल ने 19, अयान ने नाबाद 11, शिवांश ने नाबाद 10 रनों की पारी खेली। बारू के लिए प्रांजल ने दो विकेट हासिल किए।

20 से तीन डिवीजन में शुरू होगी जिला क्रिकेट लीग

जिला क्रिकेट एसोसिएशन देहरादून 20 जनवरी से जिला क्रिकेट लीग का आयोजन कर रहा है। इस बार लीग तीन डिवीजन में खेली जाएगी। लीग के आयोजन को उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी ने मान्यता प्रदान कर दी है।

प्रेस क्लब में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव विजय प्रताप मल्ल ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बार लीग में पिछली बार के मुकाबले दोगुनी टीमें खेल रही हैं। नई टीमों की संख्या बढ़ने के कारण टीमों को तीन डिवीजन में बांटा गया है। 

ए डिवीजन में 16, बी डिवीजन में 20 व सी डिवीजन में 32 टीमें शामिल की गई हैं। बताया कि नवंबर में निकाय चुनाव व मैदान की उपलब्धता न होने के कारण लीग के आयोजन में देरी हुई। 

उन्होंने बताया कि लीग के मुकाबले रेंजर्स ग्राउंड, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, सीएमआइ ग्राउंड में होंगे। पत्रकार वार्ता में सीएयू के संरक्षक पीसी वर्मा, सचिव महिम वर्मा, जिला एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष धीरज खरे, सहसचिव अनिल डोभाल, संजय गुसाईं, अशोक गुप्ता, अनिल चमोली, गुरचरण सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ के ये दो बॉक्सर ईरान और फिनलैंड में दिखाएंगे दम

यह भी पढ़ें: रणजी मैचः अवनीश, वैभव और सौरभ ने उत्तराखंड की पारी को संभाला

यह भी पढ़ें: इस महिला क्रिकेटर के दस्तावेजों में मिली गड़बड़ी, बीसीसीआइ ने किया टूर्नामेंट से बाहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.