Move to Jagran APP

अब तक दो सौ पुलिसकर्मी हुए क्वारंटाइन

कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हुए दो माह से अधिक का वक्त का गुजर जाने के बाद भी उत्तराखंड में राहत की बात यह है कि यहां संक्रमण अभी तक खाकी के आसपास भी नहीं फटक पाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 02:58 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 02:58 AM (IST)
अब तक दो सौ पुलिसकर्मी हुए क्वारंटाइन
अब तक दो सौ पुलिसकर्मी हुए क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, देहरादून:

loksabha election banner

कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हुए दो माह से अधिक का वक्त का गुजर जाने के बाद भी उत्तराखंड में राहत की बात यह है कि यहां संक्रमण अभी तक खाकी के आसपास भी नहीं फटक पाया। हालांकि रेड जोन से आने वाले प्रवासियों से लेकर कंटेनमेन जोन में मोर्चा संभालने वाले करीब दो सौ पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन करना पड़ा, लेकिन इसमें से भी किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं दिखे।

पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार का कहना है कि फ्रंटलाइन पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को पीपीई किट से लेकर फेश शील्ड और मास्क दिए गए हैं। साथ ही उन्हें प्रशिक्षित भी किया गया है। यही वजह है कि उत्तराखंड में पुलिसकर्मी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले जब आना शुरू हुए तो उसी समय एसडीआरएफ के माध्यम से सभी पुलिस कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचने के उपायों की जानकारी दे दी गई। इसके साथ ही कोरोना मरीजों के संपर्क में आने की स्थिति में खतरे से बचाने के लिए पीपीई किट से लेकर मास्क, फेश शील्ड और पर्याप्त मात्रा में सेनिटाइजर का वितरण भी कराया गया। इसके साथ ही पचपन साल से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मियों को आफिस अटैच कर दिया गया। यह सब कदम काफी कारगर रहे। उन्होंने कहा कि जिन पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन करना पड़ा, उसमें से भी किसी में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे। यह बेहद राहत देने वाली खबर रही।

---------------

अब विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

राज्य में गैर प्रांतों से आने वाले कई प्रवासी ऐसे हैं जो कोरोना पाजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस महानिदेशक ने सभी पुलिसकर्मियों को आने वाले दिनों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रवासियों से पूछताछ के समय शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ मास्क लगाकर ही उनसे बात की जाए। यदि उनके दस्तावेजों को चेक करना है तो ग्लब्स पहन कर ही दस्तावेज हाथ में लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.