Move to Jagran APP

Snowfall in Uttarakhand: उत्तराखंड में बादलों का डेरा, ऊंची चोटियों पर हिमपात, बढ़ी सर्दी

Snowfall in Uttarakhand उत्तराखंड में मौसम फिर से बदलने लगा है। गंगोत्री यमुनोत्री केदारनाथ बदरीनाथ सहित पिथौरागढ़ जिले में उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी शुरू हो गई है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 10:32 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 12:25 PM (IST)
Snowfall in Uttarakhand: उत्तराखंड में बादलों का डेरा, ऊंची चोटियों पर हिमपात, बढ़ी सर्दी
Snowfall in Uttarakhand: उत्तराखंड में बादलों का डेरा, ऊंची चोटियों पर हिमपात, बढ़ी सर्दी

देहरादून, जेएनएन। Snowfall in Uttarakhand: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज फिर से बदलने लगा है। गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ, बदरीनाथ सहित पिथौरागढ़ जिले में उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है। इससे मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड के चार जिलों में बारिश का भी अनुमान है।   

loksabha election banner

उत्तराखंड में गढ़वाल से लेकर कुमाऊं के अधिकांश जिलों में गुरुवार की सुबह से ही बादल छाए हैं। इससे बारिश के आसार भी बनने लगे हैं। वहीं, चारों धामों के साथ ही कुमाऊं के पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों में सुबह बर्फबारी हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार चार धामों की चोटियों में हिमपात का दौर जारी रहेगा। साथ ही रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में बारिश हो सकती है। 

15 नवंबर को चार पर्वतीय जिलों के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है। साथ ही चारों धाम की ऊंची चोटियों में बर्फबारी का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दो से तीन दिनों में उत्तराखंड में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आ सकती है। 16 नवंबर से मौसम साफ होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, चार पर्वतीय जिलों में होगी बारिश

मसूरी में पांच डिग्री चढ़ा अधिकतम तापमान 

ऊंची पहाडिय़ों में बर्फबारी और बारिश के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ती जा रही है वहीं हिल स्टेशन मसूरी में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 20.7 जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। दून के अधिकतम तापमान में भी तीन डिग्री की उछाल के साथ 28.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस रहा। 

यह भी पढ़ें: भारी बर्फबारी से भारत-चीन सीमा पर नीति हाईवे बंद, जवानों की मुसीबत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.