जागरण संवाददाता, देहरादून। Smart City स्मार्ट सिटी के कार्यों के लिए देशभर के शहरों की रैंकिंग में देहरादून ने बड़ी छलांग लगाई है। जिन शहरों का चयन तीसरे चरण में हुआ था, उनमें देहरादून को पहली रैंक प्राप्त हुई है। ओवरऑल रैंक में भी दून ने नवीं रैंक हासिल की है। साथ ही राज्यवार दी गई रैंकिंग में भी दून को पहला स्थान मिला। पिछले माह दून 16वें स्थान पर था। सिटी एडवाइजरी फोरम की 16वीं बैठक में इस उपलब्धि को साझा किया गया और फोरम के सदस्यों ने इसके लिए टीम की सराहना की।

स्मार्ट सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, जो कार्य प्रस्तावित हैं या संचालित हैं, उन पर की गई कार्रवाई के आधार पर शहरों को रैंक प्रदान की जाती है। लॉकडाउन के बाद अनलॉक के हर चरण में स्मार्ट सिटी के कार्यों की रफ्तार काफी बढ़ी है। सभी कार्यों की निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है।

परेड ग्राउंड की सुदृढ़ीकरण योजना के तहत भी गणतंत्र दिवस की परेड यहां कराने का लक्ष्य रखा गया था। पूरी टीम ने रात-दिन काम करते हुए सभी लक्ष्य पूरे कर लिए हैं। वीआइपी मंच को समय से पहले तैयार कर दिया गया था। इसके अलावा स्मार्ट रोड, पलटन बाजार, पेयजल, सीवरेज आदि के काम भी पूरी रफ्तार के साथ चल रहे हैं। सभी कार्मिकों व निर्माण कंपनी को निरंतर निर्देश दिए जा रहे हैं कि गुणवत्ता के साथ काम की रफ्तार बरकरार रखी जाए। 

महापौर ने की समीक्षा

स्मार्ट सिटी की एडवाइजरी फोरम की बैठक में महापौर सुनील उनियाल गामा ने विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से अधिकारियों ने हर एक कार्य की प्रगति से महापौर को रूबरू कराया। कार्यों की मौजूदा प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए महापौर ने इस गति को बनाए रखने के निर्देश दिए। बैठक में कैंट क्षेत्र के विधायक हरबंस कपूर, राजपुर रोड क्षेत्र के विधायक खजान दास, महाप्रबंधक (तकनीकी) राम मिश्रा, वित्त नियंत्रक अभिषेक कुमार आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें-  अब देहरादून की गलियों से भी हटेगा अतिक्रमण, नगर निगम की टीम ने यहां लगाए लाल निशान

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021