Move to Jagran APP

एसआइटी करेगी पौने 19 लाख रुपये की ठगी की जांच Dehradun News

बीएम ऑटोसेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सचिन अजमानी के खाते से 18 लाख 70 हजार रुपये उड़ाने के मामले की जांच अब विशेष जांच दल (एसआइटी) करेगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 02:27 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 02:27 PM (IST)
एसआइटी करेगी पौने 19 लाख रुपये की ठगी की जांच Dehradun News
एसआइटी करेगी पौने 19 लाख रुपये की ठगी की जांच Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। बीएम ऑटोसेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सचिन अजमानी के खाते से 18 लाख 70 हजार रुपये उड़ाने के मामले की जांच अब विशेष जांच दल (एसआइटी) करेगा। उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआइजी) अरुण मोहन जोशी ने एसआइटी की कमान सीओ पल्लवी त्यागी को सौंपी है।

loksabha election banner

डीआइजी ने बताया कि बीती 20 जुलाई को एसबीआइ की मोहब्बेवाला शाखा की प्रबंधक अंजली कुशवाहा ने पटेलनगर कोतवाली में धोखाधड़ी की तहरीर दी थी। जिसमें बताया गया कि शाखा में सचिन अजमानी का खाता है। 20 जुलाई को एक अज्ञात शख्स ने बैंक प्रबंधक को कॉल कर खुद को सचिन अजमानी बताते हुए उनके खाते से वास्तविक समय सकल भुगतान (आरटीजीएस) के माध्यम से दो खातों में 18 लाख 70 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए थे। 

इसके लिए आरोपित ने बैंक प्रबंधक को दो चेक भेजने का झांसा भी दिया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि जिस नंबर से बैंक प्रबंधक को फोन किया गया था, उसका इस्तेमाल पूर्व में आगरा और कानपुर में भी इसी प्रकार की धोखाधड़ी में किया जा चुका है। ऐसे में आशंका है कि इस घटना के पीछे किसी बड़े गिरोह का हाथ हो सकता है। इसलिए डीआइजी ने मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया है। जिसमें सीओ पल्लवी त्यागी के अलावा इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान, सब इंस्पेक्टर जगत सिंह और सब इंस्पेक्टर विवेक भंडारी को शामिल किया गया है।

साइबर सेल ने होल्ड कराए खाते

जिन दो खातों में रुपये ट्रांसफर किए गए थे, साइबर सेल ने उनकी डिटेल निकालने के साथ खातों को होल्ड करा दिया है। इनमें से एक खाते में वर्तमान में लगभग 20 लाख रुपये जमा हैं, जिसके संबंध में जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: प्लाट दिलाने के नाम पर दामाद ने ठगे 11 लाख रुपये Dehradun News

बैंक की लापरवाही भी मिली

इस मामले में बैंक की लापरवाही भी सामने आई। बैंक ने सचिन अजमानी के वीआइपी ग्राहक होने के चलते सत्यापन किए बिना ही धनराशि ट्रांसफर कर दी।

यह भी पढ़ें: रहें सावधान, मेहनत की कमाई लूट रहे हैं बेईमान, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.