Move to Jagran APP

एक सप्ताह में संशोधित होगा सिद्धबली जन शताब्दी का समय, जानिए कब शुरू हो रही सेवा

Siddhabali Jan Shatabdi उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने यह जानकारी दी। उन्होंने पौड़ी जिले सहित कोटद्वार क्षेत्र की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बुधवार से उनकी सेवा में सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस अपना योगदान प्रारंभ करेगी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 12:02 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 12:02 PM (IST)
एक सप्ताह में संशोधित होगा सिद्धबली जन शताब्दी का समय, जानिए कब शुरू हो रही सेवा
एक सप्ताह में संशोधित होगा सिद्धबली जन शताब्दी का समय। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Siddhabali Jan Shatabdi उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने यह जानकारी दी। उन्होंने पौड़ी जिले सहित कोटद्वार क्षेत्र की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बुधवार यानी आज से उनकी सेवा में सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस अपना योगदान प्रारंभ करेगी।

loksabha election banner

बलूनी ने कहा कि ट्रेन के संचालन के समय को लेकर अनेक संगठनों एवं नागरिकों ने सुझाव दिए हैं। इन सभी विषयों पर उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं रेलवे बोर्ड से चर्चा की। उनसे अनुरोध किया गया है कि सभी की सुविधा और सुगमता का ध्यान रखते हुए उक्त ट्रेन के कोटद्वार से प्रस्थान और कोटद्वार आगमन के समय को निर्धारित किया जाए।

उन्होंने बताया कि रेलवे ने उन्हें आश्वस्त किया है कि एक सप्ताह के भीतर जनता की सुविधा का ध्यान रखते हुए ट्रेन का समय संशोधित कर दिया जाएगा क्योंकि रेल जनता की सेवा के लिए है। जनता की सुविधा के लिए ही संचालित की गई है और इसमें जनता के सुझावों का ही अनुसरण किया जाएगा।

आपको बता दें कि वर्ष 2002 में कोटद्वार से दिल्ली के लिए सीधी रेल सेवा शुरू हुई व इस रेल को 'गढ़वाल एक्सप्रेस' नाम दिया गया। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के प्रयासों की बदौलत रेल महकमे ने उन्नीस वर्षों के लंबे इंतजार के बाद कोटद्वार से जनशताब्दी एक्सप्रेस शुरू करने की घोषणा की। 

गायक जुबिन नौटियाल ने सौंपा मुख्यमंत्री को 13.91 लाख का चेक

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में गायक जुबिन नौटियाल ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर जुबिन नौटियाल ने मुख्यमंत्री को आपदा राहत के मद्देनजर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 13.91 लाख रुपये का चेक सौंपा।

यह भी पढ़ें- Good News: रोडवेज कर्मियों को होली से पहले मिलेगा नवंबर का वेतन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.