देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड स्पोटर्स ताइक्वांडो एसोसिएशन की ओर से आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पीवी बालिका वर्ग में उत्तराखंड की सिया शर्मा व बालक वर्ग में दीपांशु मेहरा ने स्वर्ण पदक कब्जाया। इसके अलावा भी पहले दिन अनेक वर्गों के मुकाबले खेले गए।

स्पोटर्स कॉलेज में आयोजित प्रतियोगिता के पहले दिन जूनियर और पीवी बालक-बालिका वर्ग के मुकाबले खेले गए। पीवी फ्लाई बालिका वर्ग में उत्तराखंड की सिया शर्मा ने स्वर्ण, उत्तर प्रदेश की मनही सिंह ने रजत और मध्यप्रदेश की आस्था ने कांस्य पदक जीता। पीवी फ्लाई बालक वर्ग में उत्तराखंड के दीपांशु मेहरा ने स्वर्ण, मध्यप्रदेश के प्रकृत ने रजत और असम के प्रभजोत व महाराष्ट्र के आदित्य ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता।

पढ़ें-राज्य स्तरीय बॉक्सिंग में नैनीताल, देहरादून और यूएस नगर का दबदबा

पीवी फैदर बालिका वर्ग में पश्चिम बंगाल की रूपसा कर्माकर ने स्वर्ण और राजस्थान की आनिध्या शर्मा ने रजत पदक जीता। पीवी बैंटन वर्ग के बालक वर्ग में मध्यप्रदेश के हर्षित पटेल ने स्वर्ण, मेघालय के निखिल ने रजत व हरियाणा के सचिन व उत्तराखंड के यथार्थ ने कांस्य पदक अपने नाम किया। प्रतियोगिता में 26 राज्यों के 450 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं।

पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे के लिए अल्मोड़ा की एकता टीम इंडिया में शामिल


इससे पहले प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने के लिए ताइक्वांडो एसोसिएशन बेहतर काम कर रही है। उन्होंने खेल मंत्री से एसोसिएशन की आर्थिक रूप से मदद करने को कहा।

पढ़ें:-विंडीज के खिलाफ डेब्यू करने उतरेगी उत्तराखंड की मानसी जोशी

इस मौके पर संयुक्त खेल निदेशक प्रशांत आर्य, उप निदेशक अजय अग्रवाल, स्पोट्र्स कॉलेज के प्रधानाचार्य मनोज शर्मा, एसोसिएशन के चेयरमैन डॉ. एस फारुख, सचिव जावेद खान, जिम्मी आर. जगतियानी, हीना हबीब आदि मौजूद रहे।

पढ़ें:-वॉलीबाल में दून के बालक व बालिकाओं ने जीते मुकाबले

पढ़ें-यूपी ने झारखंड को नौ विकेट से दी करारी शिकस्त

Posted By: sunil negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस