देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: उत्तराखंड में लंबे समय से सरकार द्वारा दायित्व वितरण की बाट जोह रहे भाजपा नेताओं को अभी कुछ और इंतजार करना पड़ेगा। 

भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने प्रांतीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में साफ किया कि निकाय चुनाव के बाद दायित्वों का बंटवारा हो जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि भाजपा के बढ़ते प्रभाव से हताश व निराश कांग्रेस अब मंत्रियों एवं विधायकों के कार्यक्रमों में व्यवधान डालने का प्रयास रही है। 

उन्होंने कांग्रेस को चेताया कि वह भाजपा की खामोशी को कमजोरी न समझे। मर्यादा भंग कर कोई छेड़ेगा तो हम भी उसे छोड़ेंगे नहीं। भाजपा के ग्राम स्वराज अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र ने 116 और राज्य स्तर से 2498 गांव चिह्नित किए गए। मुख्यमंत्री, सांसद, विधायकों के साथ ही प्रांतीय, जिला व मंडल इकाइयों के पदाधिकारी अनुसूचित जाति बहुल गांवों में जाकर जनता से संवाद करने के साथ ही रात्रि विश्राम भी कर रहे हैं। 

इस दौरान केंद्र सरकार की आठ कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही इनकी समीक्षा भी हो रही है। सभी पार्टी नेता 10 मई तक अपनी रिपोर्ट प्रांतीय नेतृत्व को सौंपेंगे। 

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट, राज्यमंत्री धन सिंह रावत समेत अन्य पार्टी नेता मौजूद थे। निकाय चुनाव से भाग रही कांग्रेस एक सवाल पर प्रदेश प्रभारी जाजू ने कहा कि विधानसभा चुनाव की तरह निकाय चुनाव में भी भाजपा परचम लहराएगी। सरकार और संगठन पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार हैं। कांग्रेस निकाय चुनाव से भाग रही है। इसीलिए वह कभी परिसीमन तो कभी आरक्षण तो कभी कुछ मसले उठाकर कोर्ट में जा रही है। यह कांग्रेस की निकाय चुनाव को जानबूझकर लटकाने की साजिश है। 

उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले के अनुरूप निकाय चुनाव का कार्यक्रम तय होगा और भाजपा इसमें अच्छी जीत हासिल करेगी। थपथपाई सरकार की पीठ वरिष्ठ भाजपा नेता जाजू ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर सरकार की पीठ थपथपाई। कहा कि व्यवस्थाओं को लेकर यात्री संतुष्ट हैं। केदारनाथ में ही चार-पांच दिन में एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं का पहुंचना इसकी तस्दीक करता है।

यह भी पढ़ें: चाल बदलने को तैयार नहीं नौकरशाही, रवैये से सीएम खफा

यह भी पढ़ें: बोले हरीश रावत, केदारनाथ में अच्छा काम हुआ तो तारिफ; नहीं तो आंखों में डालूंगा मिर्च

यह भी पढ़ें: थराली विधानसभा क्षेत्र के नतीजे देशभर में देंगे संदेश

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप