Move to Jagran APP

दस्तावेजों की खामियां दूर करने पर शुभम और सौरभ विजय हजारे ट्रॉफी कैंप में

दस्तावेजों की खामियों को पूरा करने के बाद महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के खिलाड़ी शुभम सोडियाल और पौड़ी के सौरभ चौहान को विजय हजारे ट्रॉफी के कैंप में शामिल कर लिया गया है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 09:09 AM (IST)
दस्तावेजों की खामियां दूर करने पर शुभम और सौरभ विजय हजारे ट्रॉफी कैंप में
दस्तावेजों की खामियां दूर करने पर शुभम और सौरभ विजय हजारे ट्रॉफी कैंप में

देहरादून, [जेएनएन]: महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के खिलाड़ी शुभम सोडियाल और पौड़ी के सौरभ चौहान को विजय हजारे ट्रॉफी के कैंप में शामिल कर लिया गया है। दस्तावेजों की खामियों को पूरा करने के बाद रत्नाकर शेट्टी ने दोनों खिलाड़ियों को कैंप में शामिल होने की अनुमति दे दी है।

prime article banner

उत्तराखंड कंसेंसस कमेटी ने ट्रायल के जरिये विजय हजारे ट्रॉफी कैंप के लिए राज्य से 22 खिलाड़ियों का चयन किया था। इनके अलावा तीन गेस्ट खिलाड़ी भी कैंप में शामिल हैं। ट्रायल के अंतिम दिन शुभम सोडियाल और सौरभ चौहान को 22 खिलाड़ियों में शामिल किया गया था। लेकिन, दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच में उनके दस्तावेजों में कुछ खामियां आने की वजह से उन्हे होल्ड कर दिया गया था। 

अब शुभम और सौरभ ने अपने दस्तावेज पूरे कर कमेटी को सौंप दिए है। इस पर प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी ने उन्हें कैंप से जुड़ने की अनुमति दे दी है। दोनों खिलाड़ी सात सितंबर से लगने वाले कैंप में शामिल होंगें।

कैंप से पहले देना होगा फिटनेस टेस्ट 

सात सितंबर से शुरू होने वाला कैंप खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं होगा। कैंप में खिलाड़ियों को बीसीसीआइ के कोच की मौजूदगी में फिटनेस टेस्ट देना होगा। जो खिलाड़ी इस टेस्ट में पास होंगे, उन्हें ही कैंप में शामिल किया जाएगा। 

पहले टेस्ट के बाद खिलाड़ियों को सात व आठ सितंबर को बीसीसीआइ के ऑफिशिल्स की मौजूदगी में फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। टेस्ट पास करने वाले खिलाड़ी नौ सितंबर से शुरू होने वाले प्रशिक्षण कैंप में हिस्सा ले सकेंगे।

दून में 421 खिलाडिय़ों ने कराया पंजीकरण

उत्तराखंड की अंडर-19 बालक टीम के जिला ट्रायल के लिए बुधवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेश के तीन सेंटरों में पहले दिन कुल 686 खिलाडिय़ों ने नामांकन कराया। जबकि, दून में 421 खिलाड़ियों ने नाम दर्ज कराए। 

उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी की ओर से अंडर-19 बालक क्रिकेट टीम की चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार को देहरादून, काशीपुर और रुद्रपुर सेंटर में रजिस्ट्रेशन हुए। अंडर-19 बालक टीम के कोऑर्डिनेटर और यूसीसीसी सदस्य दिव्य नौटियाल ने बताया कि पंजीकरण दो दिन होने हैं। पहले दिन काशीपुर में 145, देहरादून में 421 और रुद्रपुर में 120 खिलाडियों ने पंजीकरण कराया। 

बताया कि देहरादून में तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में पंजीकरण और ट्रायल सेंटर बनाया गया है। पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान सुनील चौहान, अर्जुन नेगी, कुमार थापा, रोहित चौहान आदि मौजूद रहे।

अंडर-16 टीम के पंजीकरण सात सितंबर को

देहरादून जिले की अंडर-16 टीम चयन करने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया सात सितंबर से दून वैली स्कूल में शुरू हो रही है। यूसीसीसी अंडर-16 टीम के समन्वयक चंद्रकांत आर्य ने बताया कि अंडर-16 टीम चयन के लिए देहरादून जिले के खिलाडिय़ों की पंजीकरण प्रक्रिया सात सितंबर को सुबह नौ बजे से रेसकोर्स स्थित दून वैली स्कूल में शुरू होगी। 

दून के इच्छुक खिलाड़ी यहां अपना पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण के बाद की जानकारी खिलाड़ियों को दून वैली स्कूल से ही उपलब्ध कराई जाएगी। पंजीकरण के लिए खिलाड़ियों को जन्म प्रमाण पत्र, स्कूल के प्रमाण पत्र की कॉपी लानी अनिवार्य है। सभी खिलाडिय़ों को पंजीकरण फार्म निश्शुल्क दिया जाएगा। 

महिला टीम के लिए पंजीकरण नौ सितंबर से

उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी ने महिला टीम चयन के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है। महिला खिलाड़ी नौ और 10 सितंबर को अपना पंजीकरण तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में करा सकती हैं।

प्रदेश में महिला क्रिकेटरों की संख्या कम होने के कारण तनुष क्रिकेट ऐकेडमी देहरादून में ही राज्य स्तरीय ट्रायल रखा गया है। जिसके लिए सभी महिला खिलाड़ियों को कलर ड्रेस में आना अनिवार्य है। कमेटी के कन्वीनर प्रो. रत्नाकर शेट्टी के नाम से जारी पत्र के अनुसार नौ और 10 सितंबर को खिलाड़ियों का तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में ही पंजीकरण किया जाएगा। 

11 और 12 अक्टूबर को खिलाडिय़ों का ट्रायल लिया जाएगा। इसके बाद कैंप के लिए संभावित खिलाडिय़ों की सूची 13 सितंबर को घोषित की जाएगी। टीम के लिए संभावित खिलाडिय़ों का एक से 10 अक्टूबर तक तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में दस दिवसीय विशेष कैंप लगाया जाएगा। बीसीसीआइ के घरेलू कैलेंडर के अनुसार अंडर-19 महिला टीम का पहला टी-20 मैच 14 अक्टूबर से प्रस्तावित है। पहली बार टूर्नामेंट में उतर रही महिला टीम का पहला मुकाबला 15 अक्टूबर को होना है।

यूकेडी ने क्रिकेट टीमों के चयन पर उठाए सवाल

उत्तराखंड क्रांति दल ने क्रिकेट टीम चयन में अनिमितताओं का आरोप लगाया है। युवा उक्रांद के केंद्रीय महामंत्री सुशील कुमार का कहना है कि टीम चयन में भाई-भतीजा वाद चल रहा है। 

उन्होंने अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के डायरेक्टर आरपी ईश्वरन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिशन के डायरेक्टर हैं। इसके बावजूद उनकी ऐकेडमी में ट्रायल कराए गए। उन्होंने कहा कि ट्रायल के लिए आए बीसीसीआइ के अधिकारी भी ऐकेडमी में ही ठहरे। इससे पारदर्शिता पर भी सवाल खड़े होते हैं। 

उनका आरोप है कि टीम के लिए चयनित 22 खिलाड़ियों में से ऐकेडमी के सात खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि यूसीसीसी में शामिल कई लोग अपने हित साध रहे हैं। उन्होंने जल्द ही ऐसे लोगों को यूसीसीसी से बाहर करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ने जीता अंडर-14 फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर 16 क्रिकेट टीम के चयन में 18 लाख रुपये का बजट

यह भी पढ़ें: दून के दिनेश का इंडिया मास्टर्स बास्केटबाल टीम में चयन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.