Move to Jagran APP

Dehradun Lockdown: केशवपुरी और झबरावाला के लोगों को राहत, खोली गई दुकानें

डोईवाला तहसील के हॉट स्पॉट बने सील झबरावाला व केशवपुरी बस्ती में गुरुवार को आवश्यक वस्तुओं की अधिकांश दुकानें खोल दी गईं। इससे लोगों ने राहत महसूस की।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 12:26 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 12:26 PM (IST)
Dehradun Lockdown: केशवपुरी और झबरावाला के लोगों को राहत, खोली गई दुकानें
Dehradun Lockdown: केशवपुरी और झबरावाला के लोगों को राहत, खोली गई दुकानें

देहरादून, जेएनएन। डोईवाला तहसील के हॉट स्पॉट बने सील झबरावाला व केशवपुरी बस्ती में गुरुवार को आवश्यक वस्तुओं की अधिकांश दुकानें खोल दी गईं। पुलिस की मौजूदगी में लोगों ने शारीरिक दूरी बनाते हुए खरीदारी की। इससे लोगों ने राहत महसूस की।

prime article banner

डोईवाला तहसील के अंतर्गत केशवपुरी बस्ती व झबरावाला इलाके को कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने सील कर दिया था। यहां आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को प्रशासन ने दुकानें खोलने की अनुमति दी थी। प्रशासन ने मौजूदगी में दुकानें खुली। 

इस दौरान दोनों इलाकों में खासी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही। पुलिस लगातार शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील लोगों से करती दिखी। केशवपुरी बस्ती इलाके के लोगों को दूध व रसोई गैस आपूर्ति भी शुरू हो गई।

मोबाइल एटीएम से नहीं निकाल पाए पैसे 

पंजाब नेशनल बैंक की मोबाइल एटीएम वैन केशवपुरी बस्ती में पहुंची। लेकिन सर्वर न चलने के कारण लोग कैश नहीं निकाल पाए।

संदिग्ध को मारपीट कर भगाया 

केशवपुरी बस्ती सौंग नदी के किनारे बीती रात्रि घूम रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने मारपीट करके भगा दिया। पूर्व पंचायत सदस्य भारत भूषण कौशल ने बताया कि इलाके में बाहरी लोगों की घुसपैठ को रोकने के लिए स्थानीय लोग जागरूक हैं। उस व्यक्ति के सामान से चाकू भी मिला। सूचना डोईवाला कोतवाली में दी गई है।

केशवपुरी बस्ती में शुरू हुआ कूड़ा उठान 

डोईवाला नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विजय पीएस चौहान ने बताया कि केशवपुरी बस्ती क्षेत्र में दवाओं का छिड़काव किया। वहीं डोर टू डोर कूड़ा उठान शुरू कर दिया गया है। कुछ नए कर्मचारियों से काम लिया जा रहा है।

प्रभावित इलाकों में सर्वे जारी 

डोईवाला सरकारी हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर के एस भंडारी ने बताया कि दोनों इलाकों में भी सर्विलांस सर्वे का कार्य निरंतर जारी रहा। इस दौरान लोगों को जागरूक भी किया गया।

लोगों की बेरिकेडिंग 

डोईवाला शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लॉक डाउन को लेकर कई लोग सजग नजर आ रहे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से लोगों ने बाहरी लोगों की घुसपैठ को रोकने के लिए अपने गली व मोहल्ले के मार्गो को बेरिकेडिंग लगाकर को बंद कर दिया है। 

सभासद मनीष धीमान ने बताया कि मिस्सरवाला, लच्छीवाला, डोईवाला क्षेत्र में स्थानीय लोगों ने खुद सुरक्षा की दृष्टि से ऐसी अच्छी पहल की है। वहीं भानियावाला, जौलीग्रांट, दूधली, रानीपोखरी, थानों, भोगपुर, मारखम ग्रांट आसपास शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों ने इसी तरह से मार्गो को बंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: गौहरीमाफी और हरिपुरकलां के सारे मार्ग पुलिस ने किए सील Dehradun News

मजदूरों को दिया राशन

तपोवन में नकदी और खाद्यान्न न होने के कारण एक भवन निर्माण से जुड़े 15 मजदूरों के सामने भुखमरी की नौबत आ गई। सूचना पर पुलिस ने मजदूरों को राशन दिया।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हरिद्वार के ज्वालापुर में ढाई लाख की आबादी होम क्वारंटाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK