देहरादून, जेएनएन। देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के रवाना होने से ठीक पहले ट्रेन के एक कोच में तकनीकी खराबी आ गई। आनन-फानन उस कोच को हटाकर उसके यात्री अन्य बोगियों में शिफ्ट किए गए। इसके बाद ट्रेन निर्धारित समय पर रवाना की गई। 

देहरादून रेलवे स्टेशन के निदेशक गणेश चंद ठाकुर ने बताया कि देहरादून रेलवे स्टेशन में यार्ड रिमॉडलिंग कार्य के चलते यहां से चलने वाली कई ट्रेनें हर्रावाला रेलवे स्टेशन से संचालित की जा रही हैं। इसी क्रम में देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस भी हर्रावाला से चल रही है। 

घटना के समय ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी थी और तमाम यात्री अपनी सीटों पर बैठे हुए थे। इसी बीच अधिकारियों को सूचना मिली कि ट्रेन के कोच ई-1 में तकनीकी खराबी आ गई है। 

आनन-फानन रेल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की तो पता चला कि कोच की स्प्रिंग में खराबी आ गई है। खराबी तत्काल ठीक नहीं की जा सकती थी, इसलिए कोच को ट्रेन से हटा दिया गया। इसके बाद यात्रियों को दूसरी बोगियों में शिफ्ट करके ट्रेन को निर्धारित समय रवाना किया गया।  

यह भी पढ़ें: हर्रावाला स्टेशन को चमकाने की तैयारी शुरू, यात्री सुविधाओं में होगी बढोतरी

मुख्य अभियंता ने किया रिमॉडलिंग कार्य का निरीक्षण

मुरादाबाद मंडल के मुख्य अभियंता अजीत कुमार झा ने मंगलवार को देहरादून में यार्ड रिमॉडलिंग कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने रिमॉडलिंग कार्य पर संतुष्टि जताते हुए इसी तरह कार्य जारी रखने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान स्टेशन निदेशक गणेश चंद ठाकुर, उप मुख्य अभियंता अतुल गुप्ता, सहायक अभियंता सुधीर कुमार व रवि प्रकाश मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: देहरादून रेलवे स्टेशन में यार्ड रिमॉडलिंग शुरू, 90 दिन के लिए थमे ट्रेनों के पहिये

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप