देहरादून, जेएनएन। तृतीय खेल महाकुंभ के अंतर्गत जिला स्तरीय अंडर-17 हैंडबॉल प्रतियोगिता में एसजीआरआर नेहरूग्राम ने बालक व बालिका वर्ग में दोहरा खिताब जीता। 

पवेलियन मैदान में चल रही प्रतियोगिता में शनिवार को सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले खेले गए। बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल में एसजीआरआर नेहरूग्राम ने एमकेपी इंटर कॉलेज को 14-9 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में आर्मी पब्लिक स्कूल बीरपुर ने केवि ओएनजीसी 11-4 से हराया। संघर्षपूर्ण मुकाबले में केवि ओएनजीसी ने एमकेपी को 5-4 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। इसके बाद खेले गए फाइनल में एसजीआरआर नेहरूग्राम ने आर्मी पब्लिक स्कूल बीरपुर को 10-6 से हराकर प्रथम स्थान हासिल किया। बालक वर्ग के फाइनल में एसजीआरआर नेहरूग्राम ने स्टेडियम ब्वॉयज को 21-17 से हराकर खिताब जीता। केवियंस क्लब ने तीसरा स्थान हासिल किया।

जूडो में सीमा, दीपिका, नीलम व आरुषी प्रथम

बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल परेड ग्राउंड में जूडो के मुकाबले हुए। बालिका अंडर-14 आयु वर्ग के अंडर-32 किग्रा वर्ग में सीमा, अंडर-36 किग्रा में दीपिका, अंडर-40 किग्रा में नीलम, अंडर-44 किग्रा में आरुषी नेगी और 44 प्लस किग्रा वर्ग में रजिया ने प्रथम स्थान हासिल किया। अंडर-12 बालिका वर्ग के अंडर-23 किग्रा में अदिति, अंडर-27 किग्रा में रितिजा, अंडर-32 किग्रा में चार्वी, अंडर-36 किग्रा में तनिष्का, अंडर-40 किग्रा में अवनी और 40 प्लस किग्रा में नीति ने बाजी मारी।

यह भी पढ़ें: खेल महाकुंभः हैंडबॉल प्रतियोगिता में एसजीआरआर और स्टेडियम की जीत Dehradun News

अंडर-17 आयु वर्ग के अंडर-40 किग्रा वर्ग में अंजलि, अंडर-44 किग्रा में नेहा, अंडर-48 किग्रा में विशाखा, अंडर-52 किग्रा में ममता और अंडर-57 किग्रा में मधु अव्वल रही। बालक अंडर-17 के अंडर-40 किग्रा वर्ग में सुमित पंवार, अंडर-45 किग्रा में इमामुद्दीन, अंडर-50 किग्रा में पंकज सेमवाल, अंडर-55 किग्रा में सन्नी यादव, अंडर-66 किग्रा में आर्येंद्र तोमर और अंडर-73 किग्रा में विवेक अवस्थी ने प्रथम स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट सीरीज फॉर द ब्लाइंड 2019 में भारत ने नेपाल को आठ विकेट से हराया

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस