जागरण संवाददाता, देहरादून: स्नातक स्तर की परीक्षा आनलाइन वन दारोगा के चयनित अभ्यर्थियों ने परेड ग्राउंड में प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने कहा कि वह सरकार की हर जांच में सहयोग देने को पूरी तरह से तैयार हैं। परीक्षाएं रदद् करने की बात चल रही है जिससे वह काफी डरे हुए हैं।

शपथपत्र लेने के बाद दे नियुक्ति

उन्होंने कहा कि बड़ी मेहनत के बाद उन्होंने परीक्षा पास की है। अब उनकी इतनी हिम्मत नहीं है कि वह दोबारा पेपर की तैयारी कर सकें। सरकार उनसे शपथपत्र लेने के बाद उन्हें नियुक्ति दें। वह पढ़ाई करके पास हुए हैं इसलिए सरकार जब चाहे उनकी जांच करा लें और यदि उनकी नकल में कोई भूमिका सामने आती है तो सरकार उन्हें उसी समय बर्खास्त कर सकती है। इस मौके पर दिनेश प्रसाद, अभिषेक, नरेश कुमार, संजय सिंह, प्रतिभा सहित काफी अभ्यर्थी मौजूद रहे।

एसटीपी के विरोध में फूंका राज्य सरकार का पुतला

डोईवाला : देहरादून नगर निगम के नकरौंदा क्षेत्र में लगाए जा रहे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी)के विरोध में दूसरे दिन भी ग्रामीण महिलाओं ने कार्य स्थल से कुछ दूरी पर प्रदर्शन कर राज्य सरकार का पुतला फूंका।

प्लांट के कार्य शुरू करने का विरोध करते हुए क‍िया हंगामा

इससे पूर्व मंगलवार को भी ग्रामीणों ने एसटीपी प्लांट के कार्य शुरू करने का विरोध करते हुए हंगामा किया। जिस कारण पुलिस ने छह प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर काम प्रारंभ करा दिया था। इसको लेकर बुधवार को भी ग्रामीणों ने कार्यस्थल के पास पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराया।

प्राकृतिक जल स्रोत भी हो जाएंगे समाप्त

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव सिंह ने कहा कि आबादी क्षेत्र से पांच सौ मीटर की दूरी तक सीवर ट्रीटमेंट प्लांट नहीं बनाया जा सकता। यह प्लान नियम विरुद्ध लगाया जा रहा है। इससे नकरौंदा क्षेत्र के प्राकृतिक जल स्रोत भी समाप्त हो जाएंगे। यहां लोग को दूषित पानी मिलेगा। साथ ही डोईवाला क्षेत्र के लोग को भी दूषित पानी की समस्या झेलनी होगी।

सरकार जबरदस्ती आबादी क्षेत्र के समीप लगा रही प्लांट

पूर्व ग्राम प्रधान बुधदेव सेमवाल ने कहा कि सरकार जबरदस्ती आबादी क्षेत्र के समीप इस प्लांट को लगाने का कार्य कर रही है। जबकि आबादी क्षेत्र से यह पांच सौ मीटर की दूरी पर यह लगाया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। पुतला फूंकने वालों में रोहित पांडे, मंजीत रावत,लालसिंह नेगी,राजकुमारी,हेमलता बिष्ट,रेखा नेगी आदि शामिल थे।

Rishikesh News: ऋषिकेश में बापूग्राम मार्ग पर पेड़ पर लटका था अजगर, वन विभाग की टीम ने किया रेस्‍क्‍यू

Edited By: Sumit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट