Move to Jagran APP

दो घंटे पहले ड्यूटी पर पहुंचें अधिकारी-कर्मचारी: डीआइजी

विधानसभा के आज यानी मंगलवार को होने वाले विशेष सत्र के दौरान सुरक्षा में तैनात पुलिस बल को सोमवार को डीआइजी अरुण कुमार जोशी ने ब्रीफ किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 08:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 08:44 PM (IST)
दो घंटे पहले ड्यूटी पर पहुंचें अधिकारी-कर्मचारी: डीआइजी
दो घंटे पहले ड्यूटी पर पहुंचें अधिकारी-कर्मचारी: डीआइजी

जागरण संवाददाता, देहरादून: विधानसभा के आज यानी मंगलवार को होने वाले विशेष सत्र के दौरान सुरक्षा में तैनात पुलिस बल को सोमवार को डीआइजी अरुण कुमार जोशी ने ब्रीफ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मंगलवार को सभी अधिकारी/कर्मचारी निर्धारित समय से दो घटा पहले ड्यूटी स्थल पर पहुंच जाएं। साथ ही ड्यूटी के संबंध में अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त कर लें।

loksabha election banner

मंगलवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। इसकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस लाइन में पुलिस बल को संबोधित करते हुए डीआइजी ने कहा कि ड्यूटी के दौरान अपना आचरण संयमित रखें। किसी भी तरह की अनावश्यक टिप्पणी न करें। विवाद होने पर तत्काल उसकी जानकारी अपने प्रभारी अधिकारी को दें। विधानसभा गेट पर नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी अच्छी तरह जांच करने के बाद ही किसी को अंदर जाने दें। कोई भी ज्वलनशील या संदिग्ध वस्तु अंदर ले जाने की अनुमति न दी जाए। अधिकृत व्यक्तियों व पासधारकों और उनके वाहनों को ही अंदर जाने दिया जाए।

इसके अलावा विधानसभा के बाहर रूट ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी सुनिश्चित करेंगे कि विधानसभा तिराहे से डिफेंस कॉलोनी बैरियर तक सड़क पर कोई भी वाहन खड़ा न हो। जुलूस या प्रदर्शन के दौरान कोई भी अराजक तत्व बैरियर पार कर विधानसभा के निकट न पहुंच पाए। इसके अलावा उन्होंने हर घटना की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी का निर्देश दिया। ब्रीफिंग के बाद ड्यूटी में नियुक्त समस्त पुलिस बल की फुल ड्रेस रिहर्सल कराई गई। सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

पुलिस बल की ब्रीफिंग के बाद डीआइजी ने विधानसभा पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एसपी सिटी श्वेता चौबे, एसपी देहात प्रमेंद सिंह डोबाल, सहायक पुलिस अधीक्षक यातायात समेत समस्त क्षेत्राधिकारी व अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। यह रहेंगे सुरक्षा में तैनात

सहायक पुलिस अधीक्षक, 01

अपर पुलिस अधीक्षक, 03

पुलिस उपाधीक्षक, 10

प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष, 14

उपनिरीक्षक, 37

महिला उपनिरीक्षक, 04

मुख्य आरक्षी, 11

आरक्षी, 144

महिला आरक्षी, 44

टीयर गैस, 03 टीम

पीएसी, 03 कंपनी

फायर सर्विस, 02 यूनिट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.