Move to Jagran APP

बांग्लादेश के लिए आज करो या मरो की स्थिति

जागरण संवाददाता, देहरादून: टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के हाथों मिली हार के

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 03:00 AM (IST)
बांग्लादेश के लिए आज करो या मरो की स्थिति
बांग्लादेश के लिए आज करो या मरो की स्थिति

जागरण संवाददाता, देहरादून: टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के हाथों मिली हार के बाद आज बांग्लादेश के सामने करो या मरो की स्थिति होगी। तीन मैचों की इस सीरीज को बचाने के लिए बांग्लादेश को हर हाल में मैच जीतना होगा, नहीं तो एक मैच शेष रहते ही ट्रॉफी पर अफगानिस्तान का कब्जा हो जाएगा। आज राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मैच रात आठ बजे शुरू होगा।

loksabha election banner

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों टीमों के बीच टी-20 मुकाबला 2014 के विश्व कप में खेला गया था। इसमें बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से शिकस्त दी थी। तब से अब तक अफगानिस्तान की टीम मजबूत हो चुकी है। रविवार को उन्होंने यह मैदान पर जीत के साथ साबित कर दिया। वहीं पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रनों से शिकस्त देकर विश्व कप की हार बदला भी ले लिया और 1-0 से सीरीज में बढ़त भी बना ली

मैच में अफगानिस्तान की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही शानदार रही। बांग्लादेशी टीम अफगानिस्तान से ज्यादा अनुभवी हैं लेकिन मैच के दौरान अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने जो जज्बा दिखाया वह बांग्लादेश टीम के अनुभव पर भारी पड़ा। बांग्लादेश को अगर सीरीज में वापसी करनी है तो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों क्षेत्रों में सुधार करना होगा। इसलिए सोमवार सुबह ही बाग्लादेश के कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर अभ्यास किया। शाम को बाग्लादेश की पूरी टीम प्रैक्टिस सेशन के लिए मैदान पर उतरी। टीम के कोच भी खिलाड़ियों को टिप्स देते नजर आए। क्योंकि, जितना दबाव खिलाड़ियों पर है, उतना ही कोच पर भी। अगर बांग्लादेश की टीम मैच जीतती है तो अंतिम मुकाबला निर्णायक और रोमाचक रहेगा।

----------------

पिच का मिजाज समझ चुकी अफगानिस्तानी टीम

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अफगानिस्तान ने अपना होम ग्राउंड बनाया है। टीम 18 मई को ही दून पहुंच गई थी। इसके बाद मैदान पर खूब अभ्यास और कई प्रैक्टिस मैच भी खेले। जबकि, बांग्लादेश की टीम पांच दिन पहले ही यहां पहुंची थी। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाड़ी पिच के मिजाज को भली-भांति समझ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.