Move to Jagran APP

जर्जर विद्यालय भवन की छत से टपक रहा पानी

चकराता ब्लॉक अंतर्गत सुदूरवर्ती राजकीय जूनियर हाईस्कूल रडू के विद्यालय भवन की हालत खस्ता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 09:56 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 09:56 PM (IST)
जर्जर विद्यालय भवन की छत से टपक रहा पानी
जर्जर विद्यालय भवन की छत से टपक रहा पानी

संवाद सूत्र, त्यूणी: चकराता ब्लॉक अंतर्गत सुदूरवर्ती राजकीय जूनियर हाईस्कूल रडू के विद्यालय भवन की वर्तमान हालत काफी खराब है। बरसात होने पर जर्जर भवन की छत से कक्षों में पानी टपकता है। जिससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित है। विद्यालय प्रबंधन समिति ने ग्रामीण छात्र-छात्राओं के लिए खतरा बने जर्जर विद्यालय भवन की समय रहते मरम्मत नहीं होने पर अनहोनी की आशंका जताई है। समिति सदस्यों ने एसएमसी की बैठक में प्रस्ताव पारित कर भवन के पुर्ननिर्माण कार्य की मांग की है।

loksabha election banner

सर्व शिक्षा अभियान के तहत चकराता ब्लॉक के सुदूरवर्ती रडू गांव में लाखों की लागत से बने जूहा के भवन निर्माण कार्य की पोल डेढ़ दशक में खुलकर सामने आ गई। बरसात के चलते विद्यालय भवन की वर्तमान हालत बहुत खराब है। विद्यालय प्रबंधन समिति की माने तो जूहा रडू का भवन करीब डेढ़ दशक पहले बनाया गया। लाखों की लागत से बने विद्यालय भवन की छत से बरसात में पानी टपकता है। पानी का रिसाव होने से भवन की दीवारों में जगह-जगह दरारें आ गई। जिससे भवन के क्षतिग्रस्त होने का खतरा है। विद्यालय भवन की ये बुरी हालत पिछले तीन-चार साल से बनी है। जिसकी सुधलेवा कोई नहीं है। छात्र-छात्राओं की परेशानी देख एसएमसी के अध्यक्ष सेन ¨सह ने विद्यालय भवन की वर्तमान स्थिति को लेकर बैठक बुलाई। जिसमें एसएमसी सदस्य कल्याण ¨सह, उर्मिला देवी, रक्षा देवी, तारादेवी, दीवान ¨सह, रेखा, बालम ¨सह, मीरा आदि ने भवन के पुर्ननिर्माण को प्रस्ताव पारित किया। जूहा रडू में करीब दो दर्जन छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। जिनको पढ़ाने के लिए शिक्षा विभाग ने दो शिक्षक रखे हैं। विद्यालय प्रबंधन समिति ने कहा जर्जर भवन की छत से बरसात के दिनों में कमरों के अंदर काफी मात्रा में पानी आने से विद्यार्थियों का बैठना मुश्किल हो जाता है। जिससे कई बार बच्चों की समय से पहले छुट्टी करनी पड़ती है। प्रबंधन समिति ने ब्लॉक व जिला शिक्षाधिकारी से जर्जर विद्यालय भवन की हालत सुधारने की मांग की है। वहीं, बीआरसी चकराता मोहनलाल शर्मा ने कहा एसएमसी का प्रस्ताव मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.