देहरादून, [जेएनएन]: पांच दिन के भीतर दिल्ली के दो फोटोग्राफरों से हुई लूट में एक ही गैंग के शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं। पटेलनगर के आइएसबीटी और कोतवाली के त्यागी रोड स्थित मयंक होटल में दोनों फोटोग्राफरों के लिए एक ही व्यक्ति ने कमरा किराए पर लिया था। पुलिस ने यह आइडी जब्त कर ली है। एसपी सिटी ने बताया गैंग के जिस सदस्य की आइडी मिली है, वह भी दिल्ली का ही रहने वाला है। ऐसे में जल्द ही एक टीम दिल्ली के लिए रवाना की जाएगी।

सोमवार को सामने आई वारदात में सीताराम पुत्र नोरता राम निवासी-11 सहयोग विहार, उत्तम नगर थाना बिंदापुर, दिल्ली ने सोमवार को पुलिस को मामले में तहरीर दी। सीताराम कई वर्षो से वीडियो व फोटोग्राफी का काम करते हैं। बीते एक सितंबर को गौरव नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें फोन पर देहरादून में एक बर्थडे पार्टी की फोटोग्राफी करने को कहा। उसने बताया कि ललित नाम के व्यक्ति को फोटो व वीडियोग्राफी के लिए दो फोटोग्राफर चाहिए।

इस पर वह सहमत होकर ललित व उसके साथ अन्य दो व्यक्तियों के साथ कार से उसी दिन देहरादून आ गए। यहा पर सभी लोग त्यागी रोड पर होटल मयंक में रुके। आरोपितों ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया गया। उसके बाद होश नहीं रहा। अगले दिन जब उठे तो दो बड़े कैमरे, एक मोबाइल और पैसे गायब थे। ललित व उसके दो साथियों का भी कुछ पता नहीं चला। इसके बाद दिल्ली जाकर ललित के पते की जानकारी की तो पता चला कि यहां इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं रहता है। तब ठगे जाने का अहसास हुआ। 

वहीं, बीते छह सितंबर को सामने आई वारदात में ललित नाम के ही शख्स ने दिल्ली से देवेंद्र कुमार पुत्र किशनपाल, दिनेश पुत्र शनि व सुनील कुमार निवासी दिल्ली को फोटाग्राफी के नाम पर बुलाकर आइएसबीटी के पास स्थित एक होटल में ठहराया। रात में नशीला पदार्थ खिलाकर तीनों को बेहोश कर दिया और उनके कीमती कैमरे से लेकर फरार हो गया। एसपी सिटी पीके राय ने बताया कि दोनों मामलों में ललित नाम के एक शख्स ने होटलों में कमरा किराए पर लिया था।

ललित भी दिल्ली का ही रहने वाला है। ललित के दिल्ली के पते पर दोनों फोटोग्राफर गए भी थे। मगर बुकिंग के वक्त तो मुलाकात हुई, लेकिन जब वारदात के बाद वह उस पते पर पहुंचे तो वह वहां नहीं मिला। फिलहाल मामले में जल्द ही पटेलनगर और कोतवाली की टीम को दिल्ली भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: घर से लाखों के जेवरात और नगदी लेकर गायब हुर्इ विवाहिता

यह भी पढ़ें: कर्इ युवकों को शिकार बनाने के बाद इस तरह पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन