देहरादून, जेएनएन। खेल महाकुंभ के तहत चल रही जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में सोमवार को विकासखंड सहसपुर ने बालक अंडर-12 और अंडर-14 वर्ग के खिताब अपने नाम किए।

पवेलियन मैदान में आयोजित प्रतियोगिता में सोमवार को अंडर-12 वर्ग में विकासखंड रायपुर और विकासनगर के बीच खेले गए पहले मुकाबले में विकासनगर ने रायपुर को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। विकासनगर के लिए जुनैद ने 15वें मिनट में गोल किया। फाइनल मुकाबले में सहसपुर ने विकासनगर को 5-0 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। सहसपुर के लिए लक्ष्य व संजय ने दो-दो और शुभम ने एक गोल किया। रायपुर को तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। उधर, अंडर-14 वर्ग का फाइनल विकासखंड सहसपुर व रायपुर के बीच खेला गया। निर्धारित समय तक स्कोर 2-2 से बराबर रहा। टाई ब्रेकर में सहसपुर ने 3-2 से जीत दर्ज की।

अंडर-17 कबड्डी में कालसी व चकराता ने दर्ज की जीत

यह भी पढ़ें: फुटबॉल टूर्नामेंट में हिमालयन ईस्ट क्लब नेपाल ने हासिल की एकतरफा जीत

खेल महाकुंभ के तहत अंडर-17 कबड्डी प्रतियोगिता में बालक-बालिका वर्ग के मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में विकासखंड कालसी ने डोईवाला को 19-14 से शिकस्त दी। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में विकासनगर ने चकराता को 11-10 से पराजित किया। जबकि, डोईवाला ने चकराता को 19-10 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें: Khel Mahakumbh: अंडर-14 कबड्डी का खिताब विकासनगर और चकराता के नाम

फाइनल मुकाबले में विकासखंड कालसी ने विकासनगर को 32-26 से मात देकर प्रथम स्थान पर कब्जा जमाया। बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में चकराता ने कड़े संघर्ष में कालसी को 27-26 से हराकर खिताब अपने नाम किया। वहीं, डोईवाला विकासनगर को 15-9 से हराकर तीसरे स्थान पर रहा।

यह भी पढ़ें:  Khel Mahakumbh: कालसी-विकासनगर ने कबड्डी में मारी बाजी, बॉक्सिंग में सुभाष हाउस चैंपियन

Edited By: Sunil Negi