देहरादून, जेएनएन। श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल में कोरोना संदिग्ध महिला के आने की सूचना से हड़कंप मच गया। हालांकि, अस्पताल ने स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि महिला गर्भवती थी। किसी ने अफवाह उड़ा दी कि दंपती नाइजीरियन है। हकीकत में वे लोग दून के रहने वाले हैं और पूर्व में नाइजीरिया में रहते थे। महिला में जांच के दौरान कोई लक्षण नहीं मिला। उन्हें फिलहाल घर भेज दिया गया है।

श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल में अचानक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। चर्चा थी कि अस्पताल में नाइजीरियन दंपती आया है, जो कोरोना संदिग्ध है। इससे अस्पताल में मौजूद लोग घबरा गए। हालांकि, अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र रतूड़ी ने बताया कि एक महिला अपने पति के साथ अस्पताल आई थी। महिला गर्भवती थी। उसका अल्ट्रासाउंड आदि भी अस्पताल में कराया गया। 

इसी बीच किसी ने अफवाह उड़ा दी कि दंपती नाइजीरियन है। उन्होंने बताया कि महिला और उसके पति की बाकायदा जांच की गई, जिसमें दोनों सामान्य पाए गए। उन्हें घर पर रहने की सलाह दी गई। 

अस्पताल में कोरोना संदिग्ध के आने की सूचना से हड़कंप 

सेवला कलां, जीएमएस रोड स्थित एक निजी अस्पताल में कोरोना संदिग्ध के आने की सूचना से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान स्थानीय लोगों ने हेल्पलाइन 104 नंबर पर फोन कर दिया। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि एक महिला आई थी, लेकिन वह कोरोना वायरस संदिग्ध नहीं है। उसमें अन्य बीमारी के लक्षण हैं।

एफआरआइ कर्मचारी की पत्नी समेत चार डिस्चार्ज

दून महिला अस्पताल में भर्ती एफआरआइ कर्मचारी की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा दून अस्पताल में भर्ती तीन अन्य संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट भी निगेटिव है। जिसके चलते चारों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्हें 14 दिन होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। अस्पताल में अभी चार संदिग्ध भर्ती हैं। जबकि कोरोना संक्रमित एक विदेशी व तीन प्रशिक्षु आइएफएस का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: 25 आइएफएस प्रशिक्षुओं की 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरी

डॉक्टर के बाद अब फार्मेसिस्ट को किया परेशान

इन विपरीत परिस्थितियों में भी कई शरारती तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। दून अस्पताल की महिला चिकित्सक को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में अभी कार्रवाई भी नहीं हुई और अब कोई अस्पताल की फार्मेसिस्ट को परेशान कर रहा है। आरोपित उन्हें फोन कर अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करता है। जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है। युवक का नंबर भी पुलिस को उपलब्ध करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में 30 रिपोर्ट निगेटिव, 40 नए नमूने लिए; 177 क्वारंटाइन

Posted By: Bhanu Prakash Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस