राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। भाजपा से टिकट कटने के बाद रुद्रपुर से विधायक राजकुमार ठुकराल ने भाजपा से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनका पक्ष सुने बगैर ही उनके विरुद्ध निर्णय दे दिया। उन्होंने कहा कि वह हिंदुत्व के मुद्दे पर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए ग्राम प्रधान

विलासपुर-कांडली के ग्राम प्रधान लव कुमार तमांग ने अपने समर्थकों संग कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है। मसूरी विधायक गणेश जोशी के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में ग्राम प्रधान लव कुमार तमांग ने भाजपा की सदस्यता ली। उन्होंने कहा कि मसूरी क्षेत्र में हुए विकास कार्यों से प्रभावित होकर वह भाजपा में आए हैं। उधर, देर शाम अनारवाला निवासी कर्नल मधुसूदन भंडारी, संगीता पुन, सैफाली थापा, नमन थापा, श्वेता सेन, सुधांशु, अंशुल आदि ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

15 सीटों पर चुनाव लड़ेगा मुस्लिम सेवा संगठन

आगामी विधानसभा चुनाव में मुस्लिम सेवा संगठन ने 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। संगठन ने देहरादून जिले की धर्मपुर सीट से जावेद खान, डोईवाला सीट से जावेद अली, देहरादून कैंट सीट से सद्दाम कुरैशी को प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है।

मंगलवार को हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में संगठन ने चुनाव लडऩे की घोषणा के साथ चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। संगठन के अध्यक्ष नईम कुरैशी ने बताया कि संगठन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से सात से आठ सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारने की मांग करता आ रहा है, लेकिन अभी पार्टी ने सिर्फ दो मुस्लिम प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में उतारे हैं। इससे संगठन में नाराजगी है। कहा कि संगठन देहरादून से डोईवाला, धर्मपुर, कैंट, सहसपुर, रायपुर के अलावा रामनगर, किच्छा, जसपुर, लक्सर, रानीपुर सीट पर प्रत्याशी उतारेगा। बुधवार को सभी सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। वहीं, कांग्रेस के पूर्व महासचिव एवं महामंत्री अकील अहमद ने मुस्लिम सेवा संगठन का दामन थामा। इस मौके पर अनीस अहमद आदि मौजूद रहे।

Edited By: Sunil Negi