Move to Jagran APP

Royal Challengers Bangalore उत्तराखंड में तलाशेगी गेंदबाजी का टैलेंट, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Royal Challengers Bangalore क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के अनुरोध पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) उत्तराखंड में गेंदबाजी का टैलेंट तराशने के लिए कैंप लगा रही है। इसमें सिर्फ अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। कैंप पांच और छह जनवरी को देहरादून की अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में आयोजित होगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 11:52 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 11:52 AM (IST)
Royal Challengers Bangalore उत्तराखंड में तलाशेगी गेंदबाजी का टैलेंट, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
Royal Challengers Bangalore उत्तराखंड में तलाशेगी गेंदबाजी का टैलेंट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Royal Challengers Bangalore क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के अनुरोध पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) उत्तराखंड में गेंदबाजी का टैलेंट तराशने के लिए कैंप लगा रही है। इसमें सिर्फ अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। कैंप पांच और छह जनवरी को देहरादून की अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में आयोजित होगा।

loksabha election banner

रॉयल चैलेंजर्स हर साल आरसीबी ट्रेनिंग कैंप के लिए जमीनी स्तर से प्रतिभावान गेंदबाजों का चयन करती है। अगले सत्र के लिए आरसीबी उत्तराखंड में टैलेंट तराशने देहरादून आ रही है। सीएयू ने अपने अधिकारिक साइट पर इसकी जानकारी साझा की है। जिसमें बताया गया है कि आगामी पांच और छह जनवरी को आरसीबी गेंदबाजी टैलेंट तराशने के लिए कैंप लगा रही है। कैंप अभिमन्यु एकेडमी में सुबह सात बजे से शुरू होगा। इसके लिए इच्छुक खिलाड़ी आरसीबी की वेबसाइट https://rcplaybold-reg.dnanetworks.in/ पर पंजीकरण कर सकते हैं। इसमें 16 साल से अधिक उम्र के गेंदबाजों को मौका दिया जाएगा। साथ ही गेंदबाज सीएयू सीनियर टीम में शामिल नहीं रहा हो। इसके अलावा जिला और लीग टीम में प्रतिभाग होना चाहिए। 

दून स्ट्राइकर्स और फाइन टैलेंट ने दर्ज की जीत

दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित दून टी-25 क्रिकेट लीग में फाइन टैलेंट क्रिकेट क्लब और दून टाइगर्स ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब के मैदान पर चल रहे टूर्नामेंट में सोमवार को पहला मैच फाइन टैलेंट क्रिकेट क्लब और अजबपुर यंगस्टर्स के बीच खेला गया। फाइन टैलेंट ने पहले खेलते हुए निर्धारित 18 ओवर में पांच विकेट खोकर 159 रन बनाए। टीम के लिए अजय नेगी ने नाबाद 53 व अजीत ने 33 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अजबपुर यंगस्टर्स की टीम 11.1 ओवर में कुल 73 रन पर सिमट गई। 

दूसरे मैच में दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 21 ओवर में सात विकेट खोकर 202 रन बनाए। टीम के लिए विपिन कश्यप ने सर्वाधिक 74 व शशांक ने 49 रन बनाए। जवाब में नेवर माइंड क्रिकेट क्लब की टीम 17.5 ओवर में 156 रन ही बना सकी। टीम के लिए दानिश ने 39 व मनीष ने 24 रन बनाए। दून स्ट्राइकर्स के लिए दीपक व विपिन ने तीन-तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें- टी-20 के लिए उत्तराखंड टीम चयनित, अब्दुल्ला को सौंपी कमान; पढ़ि‍ए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.