जागरण संवाददाता, रुड़की (हरिद्वार): रुड़की क्षेत्र निवासी एक  बच्‍ची के साथ पड़ोस में रहने वाले फैक्ट्री कर्मचारी ने दुष्कर्म किया। बच्‍ची अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई कर रही है। घटना के समय स्वजन बाहर गए थे। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कलियर थाना क्षेत्र निवासी एक ग्रामीण की बेटी (10 वर्ष) रुड़की क्षेत्र निवासी अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई कर रही है। किशोरी इस समय कक्षा चार की छात्रा है। इनके पड़ोस में ही एक फैक्ट्री में काम करने वाला भागवत अपनी मां के साथ करीब पांच साल से किराये पर रह रहा है।

फैक्ट्री कर्मचारी मूल रूप से झांसी, उत्‍तर प्रदेश का निवासी है। मंगलवार दोपहर को किशोरी की मौसी किसी काम से घर से बाहर गई थी। इसका फायदा उठाकर फैक्ट्री कर्मचारी भागवत उनके घर में दाखिल हो गया।

आरोपित ने बच्‍ची को दबोच लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपित फरार हो गया। घटना के बाद पीड़ि‍ता की मौसी आई तो उसने पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया।

घटना की तहरीर पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस मामले में फैक्ट्रीकर्मी भागवत पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने देर शाम आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। आरोपित फैक्ट्रीकर्मी की मां मंगलवार को अपने गांव चली गई थी।

महिला पर एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज

कृष्णानगर निवासी एक महिला ने मोहल्ले की ही एक महिला पर पिटाई करने और जातिसूचक शब्द कहने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने इस मामले में एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के कृष्णानगर निवासी कविता वाल्मीकि ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। जिसमें बताया है कि मोहल्ले में ही रहने वाली काजल से किसी बात को लेकर उसका विवाद हो गया था।

आरोप है कि विवाद को लेकर काजल ने सपना वाल्मीकि के साथ गाली गलौज करते हुए धमकी दे दी। जब कविता ने इसका विरोध किया तो आरोप है कि काजल ने उसकी पिटाई कर दी और उसे जातिसूचक शब्द कहे। इसी दौरान ही मोहल्ले के काफी लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह से मामला शांत कराया।

इस मामले में सपना वाल्मीकि ने पुलिस को तहरीर दी। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में काजल निवासी कृष्णानगर पर एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज किया है।

Edited By: Sunil Negi