Move to Jagran APP

आइसलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची कुहू-रोहन की जोड़ी

उत्तराखंड की अंतर्राष्ट्रीय महिला शटलर कुहू गर्ग और रोहन कपूर की जोड़ी आइसलैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 28 Jan 2018 02:38 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2018 09:17 PM (IST)
आइसलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची कुहू-रोहन की जोड़ी
आइसलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची कुहू-रोहन की जोड़ी

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड की अंतर्राष्ट्रीय महिला शटलर कुहू गर्ग व रोहन कपूर की जोड़ी ने आइसलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मिश्रित युगल वर्ग में स्पेन की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त दी है। सेमीफाइनल में प्रवेश के साथ कुहू-रोहन की जोड़ी ने पदक भी पक्का कर लिया है। इसी के साथ कुहू ने लगातार दूसरे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पदक कब्जाया है। 

loksabha election banner

आइसलैंड में 25 से 28 जनवरी तक अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के अंतर्गत आइसलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट चल रहा है। इसमें भारत का प्रतिनिधित्व उत्तराखंड की कुहू गर्ग व दिल्ली के रोहन कपूर की जोड़ी कर रही है। टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची कूहू गर्ग-रोहन कपूर की जोड़ी की शनिवार को स्पेन के जैवियर सुआरेज-ऐलेना फर्नांडीज की जोड़ी से सेमीफाइनल के लिए भिड़ंत हुई। 

मैच में कुहू-रोहन की जोड़ी ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए स्पेन की प्रतिद्वंदी टीम को  21-8 व 21-6 के बड़े अंतराल से शिकस्त दी और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस जीत के साथ कुहू-रोहन की जोड़ी का कांस्य पदक भी पक्का हो गया। इससे पूर्व कुहू-रोहन की जोड़ी ने स्वीडन में हुई स्वीडिश ओपन बैडमिंटन के मिश्रित युगल वर्ग में सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुके हैं। यहां भी उनके नाम कांस्य पदक रहा था। 

उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि दोनों ही खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कुहू का इस साल का यह दूसरा पदक होगा। उम्मीद है कि भारतीय जोड़ी सेमीफाइनल की बाधा पार कर फाइनल में प्रवेश करेगी। 

यह भी पढ़ें: सर्द मौसम में औली गर्म, इस बार हिमक्रीड़ा पर संकट

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय विद्यालयी बॉक्सिंग में उत्तराखंड के 12 पदक पक्के  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.