देहरादून, [जेएनएन]: ईद पर रोडवेज प्रबंधन ने पहली बार कर्मचारियों को अग्रिम वेतन की सुविधा दी है। इसके लिए कर्मचारी प्रार्थना पत्र देकर पांच हजार रुपये अग्रिम वेतन ले सकते हैं। इस वेतन की कटौती अगले माह मिलने वाले जून व जुलाई के वेतन से की जाएगी। इसके साथ ही नियमित कर्मियों की तरह विशेष श्रेणी व संविदा चालकों-परिचालकों के महंगाई भत्ते में भी बढ़ोत्तरी की गई है, जो 20 मई से मान्य समझी जाएगी।

इस संबंध में महाप्रबंधक दीपक जैन की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि ईद के लिए अग्रिम वेतन के लिए कर्मचारियों को लिखित प्रार्थना पत्र देकर उसे संबंधित सक्षम अधिकारी से मंजूरी लेनी होगी। इस दौरान अग्रिम वेतन लेने वाले कार्मिकों की बाकायदा सूची बनाने के आदेश दिए गए। वहीं, महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी के संबंध में महाप्रबंधक ने बताया कि मैदानी मार्गो पर विशेष श्रेणी चालक को 2.18 रुपये प्रति किमी के बजाए अब 2.22 रुपये, जबकि पर्वतीय मार्गो पर 2.63 रुपये के बजाए 2.67 रुपये मिलेंगे।

इसी तरह परिचालकों को मैदानी मार्ग पर 1.86 रुपये प्रति किमी के बजाए 1.89 रुपये जबकि पर्वतीय मार्ग पर 2.23 रुपये के बजाए 2.26 रुपये प्रति किमी मिलेंगे। जेएनएनयूआरएम डिपो की बसों में मैदानी मार्गो की शर्ते लागू रहेंगी, लेकिन इसमें शर्त रखी गई है कि दूरी 75 किमी से अधिक न हो।

उधर, उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के महामंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि यूनियन की ओर से विशेष श्रेणी चालक-परिचालकों महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग पर प्रबंधन पर दबाव बना रही थी। वहीं, इंप्लाइज यूनियन के महामंत्री रवि पचौरी ने भी ईद के लिए अग्रिम वेतन की सुविधा व महंगाई भत्ता बढ़ने पर हर्ष जताया है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: पांच हजार होमगार्ड्स को मिला ये बड़ा तोहफा, जानिए

यह भी पढ़ें: सेना के लिए इस युवा ने छोड़ी ढाई लाख महीने की नौकरी