जागरण संवाददाता, देहरादून: Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबलों पर वर्षा लगातार पानी फेर रही है। देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले जाने वाले दोनों मुकाबले मैदान गीला होने के चलते रद कर दिए गए। दोपहर बाद आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका, जबकि शाम साढ़े सात बजे से श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाना था।

देहरादून में खेले जाने थे छह मैच

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के छह मैच देहरादून में खेले जाने थे। इनमें से चार मैचों का समय निकल गया। इसमें सिर्फ एक मैच हुआ और वह भी 15-15 ओवर का हो पाया। अन्य तीनो मैच वर्षा की भेंट चढ़ गए। शनिवार को भी राजीव गांधी स्टेडियम में दो मैच खेले जाने थे, लेकिन बीती रात से पड़ रही वर्षा के चलते दोनों मैच रद हो गए।

अंपायर पैनल ने मैच रद करने का लिया निर्णय

शनिवार को दोपहर बाद साढ़े तीन बजे से आस्ट्रेलिया लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के बीच मैच खेला जाना था, लेकिन मैदान खेलने के लिए तैयार नहीं होने के चलते मैच रद कर दिया गया।

  • इसके बाद शाम के मैच के लिए मैदान को तैयार करने की कवायद शुरू हुई, लेकिन शाम साढ़े छह बजे अंपायर पैनल ने पिच का मुआयना किया।
  • जिसमें मैदान को खेलने योग्य नहीं पाया गया। जिस कारण श्रीलंका लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से खेले जाने वाले मैच को भी रद किया गया।
  • दोनों मैच के लिए टीमें भी मैदान में नहीं पहुंची थीं। वर्षा को देखते हुए दर्शकों की संख्या भी नाममात्र ही थी।

रविवार को इंडिया व बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया व वेस्टइंडीज के बीच होगी भिड़ंत

रविवार को अगर मौसम साफ रहा तो क्रिकेट प्रेमियों के लिए सुपर संडे होगा। रविवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा।

  • इसके बाद शाम साढ़े सात बजे से इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच भिड़ंत होगी।
  • यह देहरादून में सीरीज के तहत होने वाले मुकाबलों का अंतिम दिन भी हैं।
  • इसके बाद 27 सितंबर से छत्तीसगढ़ के रायपुर में सीरीज के शेष मैच खेले जाएंगे।

अंक तालिका में पहले पायदान पर इंडिया लीजेंड्स

 रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दो मुकाबले जीतकर 12 प्वाइंट के साथ रनरेट के आधार पर इंडिया लीजेंड्स अभी तक पहले पायदान में जगह बनाए हुई है। इसमें एक मुकाबला टीम इंडिया लीजेंड्स ने दून में जीता था। इस मैच में इंडिया लीजेंड्स ने इंग्लैंड लीजेंड्स को 40 रनों से हराया था।

वेस्टइंडीज लीजेंड्स दूसरे पर

सीरीज में अभी तक इंडिया लीजेंड्स ने चार मैच खेले हैं। जिसमें से दो मुकाबले जीते हैं और दो बेनतीजा रहे हैं। आयोजकों की ओर से जारी प्वांइट टेबल के अनुसार, 12 प्वाइंट के साथ रनरेट के आधार पर ही वेस्टइंडीज लीजेंड्स दूसरे और श्रीलंका लीजेंड्स तीसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड लीजेंड्स सातवें स्थान पर

आठ प्वाइंट के साथ साउथ अफ्रीका लीजेंड्स चौथे और न्यूजीलैंड लीजेंड्स पांचवें स्थान पर है। वहीं, सीरीज में तीन मैच में से एक मैच जीत आस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम छठे स्थान पर है। जबकि अभी तक एक भी मुकाबला न जीतने वाली इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम सातवें और बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम आठवें स्थान पर है।

Road Safety World Series: आस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स का मैच बारिश से हुआ रद

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट